Lucknow News: शिवालय वाली मस्जिद पर छिड़ा विवाद, सुनिए- बीजेपी नेता अभिजात मिश्रा से खास बात

Lucknow: बीजेपी के युवा नेता अभिजात मिश्रा ने पहले इस मुद्दे को सोशल मीडिया के जरिए उठाया। उसके बाद सोमवार को उन्होंने शिवालय में जलाभिषेक करने की घोषणा कर प्रशासन की नींद उड़ा दी।

Update: 2022-05-30 13:59 GMT

लखनऊ: बीजेपी के युवा नेता अभिजात मिश्रा

Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में इन दिनों मंदिर-मस्जिद का विवाद (temple mosque dispute) सुर्खियों में हैं। पहले मथुरा की ईदगाह (Idgah of Mathura) फिर वाराणसी का ज्ञानवापी (Gyanvapi of Varanasi) और अब राजधानी लखनऊ के लक्ष्मण टीला वाली मस्जिद (Laxman Tila Wali Masjid Lucknow) के बाद हुसैनगंज थाना क्षेत्र के छितवापुर पुलिस चौकी के सामने वाली रोड पर स्थित मस्जिद को शिवालय होने का दावा किया गया है। जिसको लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। बीजेपी के युवा नेता अभिजात मिश्रा ने पहले इस मुद्दे को सोशल मीडिया के जरिए उठाया। उसके बाद सोमवार को उन्होंने शिवालय में जलाभिषेक करने की घोषणा कर प्रशासन की नींद उड़ा दी।

अभिजात मिश्रा हाउस अरेस्ट

अभिजात मिश्रा के जलाभिषेक की सूचना जैसे ही लखनऊ से पुलिस प्रशासन को लेकर रविवार देर रात ही उन्हें हाउस अरेस्ट कर दिया गया। बावजूद उसके वह पीछे से जलाभिषेक के लिए अपने साथियों के साथ निकल पड़े। इस दौरान वहां पहले से ही मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया जिसके बाद वह वापस लौट आए।


न्यूजट्रैक ने बीजेपी नेता अभिजात मिश्रा से खास बात की और पूरे मामले को समझने की कोशिश की। अभिजात मिश्रा का कहना है कि शिवालय वाली मस्जिद पर 50-60 साल से मुस्लिमों का कब्जा है। उसके पहले यहां मंदिर में पूजा होती थी। उन्होंने कहा आज मंदिर को चारों ओर से घेर कर मस्जिद का शक्ल दे दिया गया है। अभी भी शिवालय का स्तंभ वहां दिखाई दे रहा है।


Full View


अभिजात मिश्रा ने कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कही

हालांकि अंदर का नजारा कैसा है इसकी जानकारी उनके पास नहीं है। क्योंकि कई वर्षों से यहां मुस्लिम नमाज अदा कर रहे हैं। अभिजात मिश्रा ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने भले ही उन्हें जलाभिषेक करने से रोक दिया हो लेकिन अब वह कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कह रहे हैं। अभिजात मिश्रा ने कहा कि वह अपने लोगों से बात कर मंदिर को वापस पाने के लिए कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा मुस्लिम आक्रांताओं ने हिंदूओं के मंदिरों को तोड़कर मस्जिद में परिवर्तित कर दिया था। अब हिंदू समाज जाग गया है जितने भी मंदिर तोड़े गए हैं या मुल्सिमों ने कब्जा कर लिया उसे वापस लिया जाएगा।


टीले वाली मस्जिद को लेकर भी विवाद

लखनऊ में अब दो मस्जिद को लेकर विवाद छिड़ता दिखाई दे रहा है। पहले हिंदू महासभा ने टीले वाली मस्जिद को लक्ष्मण टीला बताकर 22 मई को पद यात्रा निकालने की घोषणा की थी। इस यात्रा से पहले हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी को भी पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। इसके बाद अब हुसैनगंज स्थित शिवालय वाली मस्जिद को लेकर ये विवाद खड़ा हो गया है। इस मामले को लेकर भी अब अदालत का दरवाजा खटखटाने की बात कही जा रही है।

Tags:    

Similar News