Deshaj Fest: मालिनी अवस्थी के लोक गीतों ने सभी दर्शको का दिल जीत लिया

Deshaj Fest 2023: कार्यक्रम के दूसरे दिन मालिनी अवस्थी की प्रस्तुति “मोरे राम अवध घर आएं” गीत ने दर्शक दीर्घा में बैठी महिलाएं बच्चे और युवकों को मंच पर आकर नाचने को मजबूर कर दिया.

Update: 2023-03-27 10:29 GMT
Malini Awasthi Performing at Deshaj Fest, Lucknow

Malini Awasthi: लखनऊ के लोहिया पार्क में आयोजित दो दिवसीय लोक कला का समागम देशज कार्यक्रम के दूसरे दिन लोक गायिका मालिनी अवस्थी के गीतों ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया और सब लोकगीतों पर झूम उठे. कार्यक्रम के दौरान मालिनी अवस्थी ने जब “मोरे राम अवध घर आये” गीत पेश करा तो दर्शको में बैठी महिलांए, युवक और बच्चे सभी मंच पर आकर नाचने लगे. मालिनी अवस्थी ने अपनी प्रिय प्रस्तुति रघुबीर भी दी. श्रीराम के जन्म से लेकर रावण वध के दृश्यों को अपने गीतों के माध्यम से मालिनी अवस्थी ने बखूबी दर्शाया. सिया राम के के विवाह प्रसंग गाते समय मालिजी अवस्थी ने अपने पति उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुख्य सलाहकार को माला पहना दी.

सभी मुख्य अतिथियों ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई

मुकेश कुमार मेश्राम, प्रमुख सचिव, पर्यटन एवं संस्कृति विभाग, उत्तर प्रदेश; कर्नाटक से आयी लोक निर्मला सम्मान से विभूषित पद्मश्री मन्जम्मा जोगती, अवनीश अवस्थी मौजूद रहे. मालिनी अवस्थी ने सभी को मंच पर खड़ा करके अपनी परम्परा के अनुसार साड़ी के पल्लू से सबकी नजर भी उतारी.

पश्चिम बंगाल से आये छऊ नृत्य कलाकारों ने दर्शकों का मनमोह लिया

पश्चिम बंगाल से आए लोक कलाकारों ने उत्सव में छऊ नृत्य पेश करा. पहले दिन उन्होंने सीता स्वयंवर के प्रसंग को दिखाया वहीं दूसरे दिन रावण वध को दर्शाया. वही दूसरी ओर अवैध लोकनृत्य ढेढिया भी प्रस्तुत किया गया. इस दो दिवसीय लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम की सभी प्रस्तुतियां देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए. ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रम अक्सर होते रहने चाहिए जिससे आज की युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति को जानने और पहचानने का मौका मिले.

Tags:    

Similar News