लखनऊ हत्याकांड: पिता का बेटी को आरोपी मानने से इंकार, अज्ञात पर FIR दर्ज

आरडी बाजपेई ने पुलिस को दी अपनी तहरीर में बेटी को नामजद न करते हुए अज्ञात लोगों के हमले से पत्नी और बेटे की मौत की बात लिखी थी।

Update: 2020-08-31 08:24 GMT
आरडी बाजपेई ने पुलिस को दी अपनी तहरीर में बेटी को नामजद न करते हुए अज्ञात लोगों के हमले से पत्नी और बेटे की मौत की बात लिखी थी। इसके बाद पुलिस ने डबल मर्डर का केस दर्ज कर लिया।

लखनऊ: दो दिन पहले राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के चंद कदम दूर एक रेलवे अधिकारी की पत्नी और बेटे की हत्या के मामले में भले ही उनकी बेटी का नाम सामने आया हो पर जनमानस अब तक इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहा है। उसे लग रहा है कि एक नाबालिग लड़की जो अपने भाई और मां को बेहद प्यार करती हो और घर में संसाधनों का कोई अभाव न हो, फिर कैसे दो हत्या कर सकती है। यहां तक कि पिता आरडी बाजपेयी भी अपनी बेटी को आरोपित मानने से इंकार कर रहे हैं।

पिता भी बेटी को हत्यारा मानने को नहीं तैयार

आरडी बाजपेई ने पुलिस को दी अपनी तहरीर में बेटी को नामजद न करते हुए अज्ञात लोगों के हमले से पत्नी और बेटे की मौत की बात लिखी थी। इसके बाद पुलिस ने डबल मर्डर का केस दर्ज कर लिया। पोस्टमॉर्टम के बाद रविवार को मां और बेटे के शव सरकारी आवास लाए गए। इस दौरान किशोरी से मां और भाई का शव देखने के लिए कहा गया, पर वह हिम्मत नहीं जुटा सकी।

ये भी पढ़ें- LAC में चीनी घुसपैठ: एक बार फिर नाकाम हुआ चीन, जवानों ने डटकर किया सामना

लखनऊ डबल मर्डर केस (फाइल फोटो)

कहा जा रहा है कि यदि बेटी इतनी ही कठोर होती तो वह ऐसा नहीं करती। फिलहाल पुलिस इस हत्या के पीछे के कारणों को तलाशने में जुटी हुई है। पुलिस ने क्राइम सीन से आरोपी के फुटप्रिंट, जैम की बॉटल से फिंगर प्रिंट, बाथरूम व अन्य स्थानों से कई अन्य साक्ष्य एकत्र किए हैं। पुलिस ने लिखावट मिलाने के लिए आरोपी की डायरी भी ले ली है। पिस्टल से भी फिंगर प्रिंट लिए गए हैं। पिस्टल को बैलिस्टक जांच के लिए भेजा जाएगा

अधिकारी के जन्मदिन वाले दिन ही हो गई पत्नी और बेटे की हत्या

लखनऊ डबल मर्डर केस (फाइल फोटो)

लखनऊ में रेलवे के सीनियर अफसर आर डी बाजपेयी की पत्नी और बेटे की जिस घर में हत्या हुई है। वो मुख्यमंत्री के बंगले से ही दूर पर है। जिस दिन रेलवे अधिकारी आरडी बाजपेयी की पत्नी और बेटे की हत्या हुई उसी दिन आरडी बाजपेयी का बर्थ डे भी था।

ये भी पढ़ें- JEE Main Exam: कल से शुरू होगी परीक्षा, इन गाइडलाइन्स का रखना होगा ध्यान

दिल्ली में लखनऊ के गौतम पल्ली थाना क्षेत्र में रेलवे में सीनियर अधिकारी राजीव दत्त बाजपेई की पत्नी मालती और 20 वर्षीय बेटे शरद की घर में घुसकर हत्या के समय वह दिल्ली में थे। उन्हें फोनकर बताया गया कि उनकी पत्नी और बेटे घायल हैं। जबकि यहां पर दोनों का शव कमरे में बेड़ पर पड़ा मिला था। लड़के के सिर में गोली मारी गई थी। राजीव दत्त बाजपेई दिल्ली में मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी के पद पर तैनात हैं।

Tags:    

Similar News