डा. एके सिंह बने लोहिया संस्थान के कार्यवाहक निदेशक

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लोहिया आर्युविज्ञान संस्थान का कार्यवाहक निदेशक के पद पर डा. एके सिंह के नाम का अनुमोदन कर दिया है।

Update: 2020-10-29 13:24 GMT
डा. एके सिंह बने लोहिया संस्थान के कार्यवाहक निदेशक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लोहिया आर्युविज्ञान संस्थान का कार्यवाहक निदेशक के पद पर डा. एके सिंह के नाम का अनुमोदन कर दिया है। इससे पहले बीती 14 अक्टूबर को स्वास्थ्य विभाग ने संस्थान में लगातार सामने आ रही अव्यवस्थाओं पर काबू पाने के लिए यहां तैनात कार्यवाहक निदेशक प्रो. नुजहत हसैन के स्थान पर अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति प्रो. एके सिंह को निदेशक पद का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा था।

संस्थान में कई बार लापरवाहियां सामने आयी

दरअसल, प्रो. नुजहत हुसैन के कार्यवाहक निदेशक पद पर रहने के दौरान शासन स्तर से कई बार हुए औचक निरीक्षणों में संस्थान में कई बार लापरवाहियां सामने आयी थी। इसके साथ ही संस्थान में कार्यरत चिकित्सकों से लेकर भर्ती मरीजों तक के कई मामलों की शिकायत शासन तक पहुंची थी।

यह भी पढ़ें: LoC पर जोरदार हमला: पाकिस्तान ने की नापाक हरकत, आर्मी ने दिया तगड़ा जवाब

CM योगी ने बीते महीने अव्यवस्था सुधारने का दिया था निर्देश

बता दे कि कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर बीते जून माह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने लोहिया संस्थान का औचक निरीक्षण किया था और अव्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया था। इसी दौरान एक मरीज को शव कोविड जांच के लिए घंटो रखे जाने का मामला सामने आया जिस पर शासन ने विभागीय सचिव मार्कण्डेय शाही के नेतृत्व में कमेटी बना कर मामलें की जांच करवाई थी।

यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहकों की बल्ले-बल्ले: अब कस्टमर को मिलेगी ये खास सुविधाएं, पढ़ें पूरी खबर

25 जून को प्रो. एके त्रिपाठी को निदेशक पद से हटाया गया था

इस कमेटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर बीती 25 जून को प्रो. एके त्रिपाठी को निदेशक पद से हटाया था और प्रो. नुजहत हुसैन को लोहिया संस्थान का कार्यवाहक निदेशक बनाया था और संस्थान पर नजर रखने के लिए यहां एक विशेष कार्याधिकारी के तौर पर अनिल बाजपेई की तैनाती भी की थी।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का बड़ा कबूलनामा: पुलवामा हमले की बात कबूली, बताया बड़ी कामयाबी

राष्ट्रपति ने इस महत्वपूर्ण अध्यादेश को दी मंजूरी, नियम तोड़ने पर सीधे होगी जेल

गोल्ड स्मगलिंग केस: NIA ने असम और महाराष्ट्र में कई जगहों पर की छापेमारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News