Lucknow News: डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

Lucknow News: डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के एक जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। छात्र की पहचान अमित नायक के रूप में हुई है।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2023-01-13 07:31 GMT

Doctor Amit Nayak lucknow (Image: Social media)

Lucknow News: लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत 32 वर्षीय अमित नायर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। 32 वर्षीय अमित डॉक्टर की पढ़ाई कर रहे थे। अमित लखनऊ के प्रतिष्ठित संस्थान राम मनोहर लोहिया में पढ़ाई कर रहे थे। अमित की डेड बॉडी शुक्रवार को गाजीपुर स्थित उनके घर पर मिली है। अमित अपने घर के अंदर कमरे में मृत पाए गए हैं। कुंडी अंदर से बंद थी लिहाजा इस बात की आशंका है कि अमित ने सुसाइड की है हालांकि पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है।

इस्पेक्टर गाजीपुर में जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अमित की डेड बॉडी उनके कमरे में मिली हैं। अमित डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे हैं और सुबह जब उनके सहयोगियों ने उन्हें कॉलेज जाने के लिए फोन किया तो उनका फोन स्विच ऑफ मिला। जिसके बाद सहयोगी घर पर पहुंचे जहां पर कमरा अंदर से बंद था। कमरा तोड़कर जब अंदर पहुंचा गया तो पता चला कि अमित मृत है जिसके बाद उनकी पोस्टमार्टम की तैयारी की जा रही है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

मामले में चल रही जांच

वहीं, डीसीपी नॉर्थ कासिम आब्दी ने कहा कि उसका शव लखनऊ के इंदिरानगर इलाके के सेक्टर 14 में पाया गया। डीसीपी ने कहा, "नायक के कमरे से कोई जवाब नहीं मिलने के बाद, उनके साथी डॉक्टर सहयोगियों ने दरवाजा तोड़ दिया और उनका शव निकाला।" कासिम आब्दी ने कहा, "प्रारंभिक जांच के अनुसार, मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है। मामले की आगे की जांच की जा रही है।"

ऐसे हुआ मौत का खुलासा

अमित नायक पुत्र हेमचंद्र नायक गोरखपुर को थाना गगहा क्षेत्र क चवरियां गांव के रहने वाले थे।  मृतक डॉ अमित नायक (MBBS एनेस्थीसिया ) पीजी प्रथम वर्ष (जेआर-1) का स्टूडेंट था। अमित नायक के सीनियर डॉक्टर दीपक दीक्षित (जेआर-3) ने इमरजेंसी ड्यूटी के लिए अमित नायक को समय करीब 6:30 बजे फोन लगाया तो फोन स्विच ऑफ होने पर कंसलटेंट इंचार्ज को दीपक ने फोन स्विच ऑफ की घटना को बताया। उन लोगों ने आशंका होने पर डॉक्टर अमित नायक की आवास और सगे संबंधियों को पता करने की कोशिश की एवं 9:00 बजे शाम को डॉक्टर शुभेंदु और अन्य दो डॉ शोएब डॉ अनिल मौके पर पहुंचे, जहां दरवाजा पीटने पर कोई रिस्पांस नहीं होने पर हथौड़ी से दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे। घुसने पर देखा कि मूर्छित है और पल्स नहीं चल रहा है। डॉक्टर शुभेंदु ने सीपीआर किया और अन्य डॉक्टरों को इनफॉर्म किया। जल्द ही डॉ अमित को एंबुलेंस से डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल के इमरजेंसी ले आया गया। ईसीजी व अन्य जांच से निष्कर्ष निकाला कि He is dead.

Tags:    

Similar News