फिक्की फ्लो का छठा वार्षिकोत्सव, लखनऊ में 17 महिलाओं को किया गया सम्मानित

फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर की अध्यक्ष पूजा गर्ग ने कहा कि आज इन पुरस्कारों के माध्यम से हम जिन बहनों को सम्मानित कर रहे हैं उन्होंने समाज के विभिन्न वर्गों में अपनी उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान की हैं इनमें वह महिलाएं भी हैं

Update: 2021-03-13 15:08 GMT
लखनऊ में फिक्की फ्लो छठे वार्षिकोत्सव: 17 महिलाओं को किया सम्मानित

लखनऊ । फिक्की फ्लो लखनऊ कानपुर चैप्टर ने आज अपने छठे वार्षिक फ्लो यूपी महिला पुरस्कारों का आयोजन किया उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में विशेष योगदान देने वाली 17 महिलाओं को 600 से अधिक महिलाओं के बीच से चुना । आज शनिवार को फिक्की फ्लो महिला पुरस्कारों का आयोजन विश्वेश्वराया ऑडिटोरियम लखनऊ में किया गया।

 

महिलाएं हमेशा से सम्मानित

 

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित मुख्य अतिथि और अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी विशिष्ट अतिथि थे । अपने संबोधन में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि महिलाएं हमेशा से सम्मानित रही हैं आज सामाजिक परिवर्तन का कार्य बहुत बड़ा और कठिन है लेकिन इस कार्य को फिक्की फ्लो बखूबी निभा रहा है फ्लो एक मजबूत संगठन है यह अन्य संगठनों से इसलिए भी भिन्न है क्योंकि इनके सदस्यों में असीम क्षमताएं हैं और यह सामाजिक परिवर्तन लाने में सक्षम है।

 

यह पढ़ें....जौनपुर जिलाधिकारी के हाथों मिला उपकरण तो खिले दिव्यांग बच्चों के चेहरे

सरकार महिलाओं के प्रति अपराध

विशिष्ट अतिथि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने फिक्की फ्लो लखनऊ कानपुर चैप्टर की सराहना करते हुए कहा की यह संगठन महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में अपना भूतपूर्व योगदान दे रहा है उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं के प्रति अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्य कर रही है यदि हम छोटे अपराधों पर सख्ती बरतते हैं तो बड़े अपराधों में अपने आप कमी आ जाएगी। महिलाओं की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है प्रदेश की मौजूदा सरकार ने पुलिस बल में बड़े पैमाने पर महिलाओं की भर्ती की है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कानपुर चैप्टर की अध्यक्ष डॉ आरती गुप्ता ने कहा कि नीति और समाज सुधार के कारण महिलाएं अधिक से अधिक उच्च पदों पर आसीन है आज हमारे देश में महिलाएं सरकार व्यापार उच्च शिक्षा स्वास्थ्य सेवाएं और जीवन के अन्य क्षेत्रों में नेतृत्व प्रदान कर रही हैं।

सेवाएं समाज को प्रदान की

फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर की अध्यक्ष पूजा गर्ग ने कहा कि आज इन पुरस्कारों के माध्यम से हम जिन बहनों को सम्मानित कर रहे हैं उन्होंने समाज के विभिन्न वर्गों में अपनी उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान की हैं इनमें वह महिलाएं भी हैं जिन्होंने कोविड-19 जैसी महामारी के समय भी अपनी सेवाएं समाज को प्रदान की हैं हम उनके हौसले और जज्बे का सम्मान करते हैं।

 

यह पढ़ें....आगरा में हैवान पति, शादी के 3 माह बाद पत्नी का ऐसा हाल, जान कांप जाएंगे आप

विभिन्न वर्गों में सम्मानित होने वाली महिलाएं प्रीति श्रीवास्तव, शगुन सिंह, रितु भार्गव, कृति गुप्ता, स्क्वाडर्न लीडर तूलिका रानी, चंद्र प्रभा शर्मा, राधा शुक्ला, ओम श्री, समीक्षा बजाज, पूजा मेहरोत्रा, सोनिया सिंह, साधना घोष, दीपांजलि शुक्ला बाजपेई, रेशमा बानो, श्वेता दिक्षित, एसीपी श्वेता श्रीवास्तव और डॉक्टर मीरा अग्निहोत्री है।

इस अवसर पर फ्लो लखनऊ और कानपुर चैप्टर की आरुषि टंडन, रेणुका टंडन, माधुरी हलवासिया, स्वाति वर्मा , ज्योत्सना हबीबुल्लाह ,सीमू घई, देवांशी सेठ, कनिका वैद्य सहित शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट श्रीधर अग्निहोत्री

 

Tags:    

Similar News