एमरन लखनऊ फिल्म फोरम रील टाक का हुआ शुभारम्भ

एमरन के जनरल सेकेट्री गौरव दिवेदी ने कहा कि ये मंच लखनऊ एवं उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में फिल्म शूटिंग और अन्य माध्यमों के जरिये रोजगार के अवसर प्रदान करने में मील का पत्थर साबित होगा, एवं आने वाली फिल्म सिटी उ0प्र0 में दोनों वर्गो के लिए (पुरूष व महिलाओं) समान अवसर प्रदान करेगा।

Update:2019-12-01 21:29 IST

लखनऊ: रविवार को अमरीन फाउण्डेशन के जरिए लखनऊ फिल्म फोरम रील टाक का शुभारम्भ किया गया, जिसमें लधु सिनेमा संवाद और सिनेमा जगत से जुड़े 71 पहलुओं पर चर्चा की गई। इस कार्यक्रम में फिल्म जगत के कई मशहूर कलाकार, मुकेश छाबड़ा, अश्विन अयर तिवारी, चित्रांगदा सिंह, अनुप्रिया गोयका, गौतम तलवार, अभिषेक सिंह और अपर्णा अचरेकर जैसे कलाकार मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें— असुरक्षित महिलाएं : खाली बस, ऑटो में सफर करने से डरती हैं 63 फीसदी

एमरन फाउण्डेशन एक ऐसी संस्था है जिसे लखनऊ के सामाजिक एवं आर्थिक रूप से सजग लोगों ने एक साथ मिलकर बनाया हैं, इस संस्था के सदस्यों का विभिन्न क्षेत्रों में कार्यो का अनुभव रहा है और ये सभी लोग एक साथ मिलकर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रेखांकित किये गये दक्ष पथ के अंतर्गत समाज में एक सकारात्मक बदलाव ला सकें।

एमरन फाउण्डेशन इस कार्यक्रम के तहत लखनऊ फिल्म फोरम की भी स्थापना करने जा रहा है जिसका एकमात्र उद्देश्य लखनऊ को सिने जगत के केन्द्र के रूप में विकसित किया जा सके।

अभिनेताओं से मिलनें और उनसे सीखने का मौका मिलेगा

रील टाॅक एक ऐसा मंच होगा जहाॅ अनेक विषयो पर बनी फिल्मों की स्क्रिनिंग होगी, और साथ ही साथ सिनेमा जगत के सितारो के साथ उनके विचारों पर बातचीत होगी, एवं कला सिनेमा के आयामों और सिनेमा से जुड़ी शख्सियतों से रूबरू कराया जायगा। इस कार्यक्रम के तहत लखनऊ के लोगों को प्रोडेक्शन हाउस के सी.ओ. से लेकर अभिनेताओं से मिलनें और उनसे सीखने का मौका मिलेगा। ऐमरन की प्रसिडेंट रेणुका टण्डन ने कहा कि मुझे विश्वास है कि यह पहल लखनऊ के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर प्रदान करनें मे कारगार साबित होगी।

ये भी पढ़ें— खबर का असर: तीन दिन से भूखी कल्ली देवी के पास पहुंचा प्रशासन

एमरन के जनरल सेकेट्री गौरव दिवेदी ने कहा कि ये मंच लखनऊ एवं उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में फिल्म शूटिंग और अन्य माध्यमों के जरिये रोजगार के अवसर प्रदान करने में मील का पत्थर साबित होगा, एवं आने वाली फिल्म सिटी उ0प्र0 में दोनों वर्गो के लिए (पुरूष व महिलाओं) समान अवसर प्रदान करेगा।

मुकेश छाबड़ा लखनऊ में अपना इंस्टीट्यूट खोलने की घोषणा करेंगें

इस कार्यक्रम के तहत बालीवुड के नम्बर वन कांस्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा लखनऊ में अपना इंस्टीट्यूट खोलने की घोषणा करेंगें। और साथ ही शैक्षिक सहयोगियों को लखनऊ फिल्म सिटी फोरम के माध्यम से उनके के छात्रों को रचनात्मक कौशल कार्यशाला के जरिये स्थायी रोजगार के अवसर प्रदान होगे, जिसमें उनको फिल्म से जुड़े लोगों के साथ काम करने का अवसर मिलेगा, जिससे वह स्वयं के भी स्टार्टअप की शुरूआत कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग ऐमरन लाइफ के जरिये उ0प्र0 के विभिन्न स्थानों पर बड़े पर्दे पर लाने का अवसर प्रदान करेगा और साथ ही प्रशिक्षित गाइड मिलनें में सहायता प्रदान करेगा।

ये भी पढ़ें—यहां बने विश्वविद्यालय तो रुकेगा हजारों युवाओं का पलायन, देखें रिपोर्ट

एमरन लाइफ के माध्यम से ''Short Movie Making'' प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है, जिसके जरिये 35 फिल्में प्राप्त हुई है, जो कि एक से बढ़कर एक है उनमें से प्रथम एवं द्वितीय विजेता एवं प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए चुनना बहुत बड़ी चुनौती रही। इस कार्यक्रम में अम्बरीश टण्डन, शालिनी सिंह,डा0 निधि टण्डन, वन्दना अग्रवाल, नसरीन, विवेक यादव, प्रशांत सिंह इंद्रा अवस्थी, तूलिका बनर्जी एवं गायत्री सिंह शामिल रहे।

Tags:    

Similar News