Lucknow News: पीएम मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी मामलें कांग्रेस प्रवक्ता पर एफआईआर दर्ज, जाने क्या है पूरा मामला

lucknow News: उनपर पर 153-(A) 500,504,505( 2) धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया है।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2023-02-20 15:40 GMT

lucknow complain against congress spokes person pavan kheda (Social Media)

lucknow News: कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा पर के खिलाफ सोमवार देर शाम लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर हो गई। लखनऊ बीजेपी महानगर अध्यक्ष और एमएलसी मुकेश शर्मा ने एफआईआर कराई। भाजपा नेता ने पवन खेड़ा पर पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी करने का आरोप लगाया है। उनपर पर 153-(A) 500,504,505( 2) धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि खेड़ा ने पीएम मोदी और उनके पिता पर व्यंगात्मक टिप्पणी की थी।

बता दें कि भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक, ब्रज बहादुर, प्रदेश मंत्री त्र्यंबक त्रिपाठी व अन्य वरिष्ठ नेता हजरतगंज थाने पहुंचे थे। भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने थानाध्यक्ष को शिकायत पत्र सौंपी थी। उन्होने एफआईआर कॉपी में लिखा है कि कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पड़ी की थी। उन्होने देश के करोड़ों लोगों को आहत की है।

पीएम मोदी के पिता पर की टिप्पणी

पीएम मोदी के दिवंगत पिता दामोदर दास मूलचंद मोदी पर व्यंगात्मक ढंग से टिप्पणी करते हुए कहा था कि, 'नरेंद्र मोदी के पिता नरेंद्र गौतम दास मोदी हैं। नरेंद्र गौतम दास मोदी को क्या समस्या है।' इसके बाद उन्होने व्यंग लहजे में में पूछा कि उनका नाम गौतम दास है या दामोदर दास है? हंसते हुए कहा था कि भले ही नाम दामोदर दास है लेकिन उनके कार्य गौतम दास के समान हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने निशाना साधते हुए कहा कि जिस प्रकार की भाषा प्रधानमंत्री मोदी के लिए इस्तेमाल की गई है, जनता इसे देख चुकी है। ऐसे में 2024 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी दूरबीन से भी ढूंढने पर नहीं मिलेगी। हालांकि अमित शाह ने आपत्तिजनक शब्द का जिक्र नहीं किया और ना ही पवन खेड़ा का नाम लिया। वहीं, भाजपा नेताओं ने पवन खेड़ा की टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर भी आक्रोश व्यक्त किया। 

Tags:    

Similar News