लखनऊ में International Mega Diwali Show, दिवाली शॉपिंग के लिए खरीदें जबरदस्त चीजें, 1 अक्टूबर से यहां लगा मेला

Lucknow International Mega Diwali Show: लखनऊ में 1 से 9 अक्टूबर तक International Mega Diwali Show का आयोजन हो रहा हैं, जिसमें घर की जरूरत से लेकर कई महत्वपूर्ण चीज़ों के लिए दुकानें सजाई गई हैं।

Report :  Anupma Raj
Update: 2022-10-01 10:56 GMT

International Mega Diwali Show (Image: Social Media)

International Mega Diwali Show Lucknow: लखनऊ वालों के लिए अक्टूबर में शॉपिंग के लिए अच्छा मौका है। दरअसल लखनऊ में 1 से 9 अक्टूबर तक International Mega Diwali Show का आयोजन हो रहा हैं, जिसमें घर की जरूरत से लेकर कई महत्वपूर्ण चीज़ों के लिए दुकानें सजाई गई हैं। दरअसल इस शो में कई देशों ने भी हिस्सा लिया है।

नवरात्रि के मौके पर 1 से 9 अक्टूबर तक चलने वाली इस शो में आप अपने जरूरत की चीज़ों की खरीदारी कर सकते हैं। यहां कई बड़े देशों ने अपने प्रोडक्ट्स के साथ भाग लिया है। नवरात्रि और दिवाली के मौके पर आप यहां बहुत सारी चीजों की शॉपिंग कर सकते हैं। दरअसल यहां भाग लेने वाले दूसरे देश और उनके प्रोडक्ट्स कुछ इस प्रकार हैं: 

ईरान (Iran): कालीन, आभूषण, खजूर, शहद और केसर

थाईलैंड (Thailand): आर्टिफिशियल फूल, ज्वेलरी,गिफ्ट आइटम और इंस्ट्रूमेंट्स

बांग्लादेश (Bangladesh): जामदानी साड़ी और ड्रेस कलेक्शन

दुबई (Dubai): डिजाइनर वियर और इटार

तुर्की (Turkey): लैंप्स और वॉल प्लेट्स

अफगानिस्तान (Afghanistan): ड्राई फ्रूट्स और मसाले

सिंगापुर (Singapur): इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट

हालांकि ऐसा नहीं कि इस दिवाली शो में सिर्फ इंटरनेशनल प्रोडक्ट्स हैं या विदेशी चीज़ें ही मिल रही हैं बल्कि भारतीय सामानों या प्रोडक्ट्स की भी खूब बिक्री है। भारत से भी कई राज्यों के प्रोडक्ट्स के डिमांड हैं। यहां बिक्री होने वाले देश प्रोडक्ट्स कुछ इस प्रकार हैं: 

फर्नीचर (Furniture): सोफा सेट, सोफा कम बेड, बेडरूम फर्नीचर, आंगन फर्नीचर, डाइनिंग टेबल, सहारनपुर फर्नीचर, लोहे के फर्नीचर, ऑफिस फर्नीचर और जोधपुर फर्नीचर आदि हैं। 

डेकोरेशन आइटम्स (Decoration Items): मेटल वाल हैंगिंग, पेंटिंग्स, होम फर्निशिंग, थ्री डी और 5 डी पेंटिंग और लैंप्स आदि मिल रहे हैं।

फैशन एक्सेसरीज और ड्रेस (Fashion Accessories and Dresses): पंजाबी ड्रेस, भागलपुरी ड्रेस, कश्मीरी शॉल, बंगाली बुनाई, मुंबई और दिल्ली के ड्रेस और कर्नाटक की साड़ी आदि की बिक्री है। 

पता है: दयाल गेटवे कन्वेशन सेंटर, किसान बाजार के सामने, सिनेपोलिस, गोमती नगर, लखनऊ

समय: सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक


Tags:    

Similar News