Lulu Mall Lucknow: लुलु मॉल स्थापित करने जा रहा नया कीर्तिमान, बनायेगा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

Lulu Mall Lucknow: राजधानी का लु लु माल कल बुधवार यानी (1 नवंबर 2022) को नया कीर्तिमान बनाने जा रहा है। कल लु लु माल में दिये जलाये जायेंगे।

Newstrack :  Network
Update: 2022-10-31 14:32 GMT

Lulu Mall Lucknow (Pic: Social Media)

Lulu Mall Lucknow: राजधानी का लुलु माल कल तक जो नमाज को लेकर चर्चा में था वो अब दिये जलाने को लेकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का जा रहा है। लुलु माल में कल यानी कि मंगलवार (1 नवंबर 2022) को 300 लोग दिये जलायेंगे। लुलु माल में दिये जलाने की प्रतियोगिता की शुरुआत कल 4 बजे शाम को शुरु होगी, जो एक घंटे यानी कि 5 बजे तक चलेगी।

दिये जलाने में लु लु माल बनायेगा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

लुलु माल जिस कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है, उसमें 300 लोग प्रतिभाग करेंगे। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागियों को एक लाइन में खड़ा किया जायेगा। प्रत्येक प्रतिभागी को दिये जलाने होगें। 300 आदमी 1 घंटे तक लगातार दिये जलायेंगे। प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले सभी प्रतिभागियों के हाथ में एक जलता हुआ दीपक दिया जायेगा। दिये आप खड़े होकर या बैठकर जला सकते हैं, ऐसी कोई प्रतिबद्धता नहीं रहेगी। प्रतियोगिता खत्म होने के बाद में दियों की गिनती की जायेगी।


जानिये क्या था लुलु माल में नमाज विवाद

लुलु माल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें चार लोग नमाज पढ़ते हुए दिखाई दे रहे। वीडिेयो वायरल होने के बाद में चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। लुलु विवाद पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी नाराजगी जताते हुये कहा था कि लुलु माल व्यवसाय के दृष्टि से खोला गया है, जिसको धार्मिक अड्डा नहीं बनाया जाना चाहिये। 

लखनऊ में कहां है लु लु मॉल

राजधानी का लुलु माल अमर शहीद पथ, गोल्फ सिटी, सेक्टर बी अंशल एपीआई में स्थित है। जिसका उद्घाटन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 11 जुलाई 2022 को किया था। यह लखनऊ का सबसे बड़ा माल है। शापिंग के मामले में देश के बड़ें शापिंग माल्स में से एक है।

Tags:    

Similar News