Lucknow Lulu Mall: लुलु मॉल विवाद में बड़ा एक्शन, DCP साउथ हटाए गए, थानेदार भी लाइन हाजिर

Lucknow Lulu Mall Controversy: लुलु मॉल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है । पुलिस ड्रोन कैमरे से नजर रख रही है कि किसी भी प्रकार से वहां का माहौल ना बिगड़ने पाए ।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Update: 2022-07-17 05:31 GMT

Lucknow Lulu Mall (Image Credit : Social Media)

Click the Play button to listen to article

Lucknow Lulu Maal News: लुलु मॉल में शनिवार शाम जय श्री राम का उद्घोष करने और हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa in Lulu mall) पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने कड़ी कार्यवाही की है । मॉल के सुरक्षाकर्मियों ने दोनों युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया तो वहीं लापरवाही के आरोप में सुशांत गोल्फ सिटी के इंस्पेक्टर अजय प्रताप सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है । साथ ही डीसीपी दक्षिणी गोपाल चौधरी को भी हटा दिया गया है। उनकी जगह पर डीसीपी यातायात सुभाष चंद्र शाक्य को डीसीपी दक्षिण की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है । जबकि शैलेंद्र गिरी (Shailendra Giri new SHO) को सुशांत गोल्फ सिटी का नया एसएचओ नियुक्त किया गया है।

शनिवार को वीडियो हुआ था वायरल

बता दें शनिवार दोपहर हिंदू संगठनों की ओर से लुलु मॉल (Lulu mall Lucknow) में नमाज पढ़े जाने के विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे थे। लेकिन वहां पहले से तैनात पुलिस वालों ने उन्हें रोक लिया था । जिसके बाद उन लोगों ने बाहर ही हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया गया । इसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया और बस में बैठा कर वहां से हटाया । इसी बीच शाम को दो युवक मॉल के अंदर पहुंच कर वहां जय श्रीराम के उद्घोष किए और हनुमान चालीसा का पाठ किया । जिस जगह यह दोनों युवक बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे थे उसके पीछे चेतावनी लगाई गई थी कि किसी भी धार्मिक प्रार्थना पर रोक है । बावजूद उसके उन्होंने हनुमान चालीसा किया और उसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ । मॉल में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया । फिलहाल इन दोनों युवकों के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया गया है ।

ड्रोन कैमरे से हो रही निगरानी

फिलहाल अब लुलु मॉल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है । पुलिस ड्रोन कैमरे से नजर रख रही है कि किसी भी प्रकार से वहां का माहौल ना बिगड़ने पाए । क्योंकि नमाज और हनुमान चालीसा विवाद पूरी तरह से तूल पकड़ चुका है । पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है कि वह वहां पर सुरक्षा व्यवस्था और शांति बनाए रखने में कामयाब हो ।

Tags:    

Similar News