Lucknow News: लखनऊ की मित्र पुलिस की छवि पर बदनुमा दाग, पुलिसकर्मी दुकानदारों से कर रहे अवैध वसूली

लखनऊ की थाना पारा के कुछ पुलिसकर्मी बुध्देश्वर चौराहे पर दुकनदारों से खाकी का रौब झाड़ते हुए अवैध वसूली करते हैं जिसके कारण लखनऊ की मित्र पुलिस की छवि पर बदनुमा दाग हर लग रहा है।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-02 03:36 GMT

Lucknow News: अब तो ऐसा समझ में आ रहा है कि सरकार की तरफ से लखनऊ पुलिस को प्रति माह मिल रहे वेतन से उसका गुजारा नही हो पा रहा है। इसलिए यहां की पुलिस आम लोगों से चिन्दी चोरी कर अपना जेब खर्च पूरा कर रही है। ऐसे पुलिस कर्मियों के कारण ही खाकी की छवि कलंकित हो रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के कारण एक बार फिर लखनऊ की थाना पारा पुलिस चर्चा में आ गयी है। इस वायरल वीडियो में बुध्देश्वर चौराहे पर एक दुकनदार पर दो पुलिस कर्मी खाकी का रौब झाड़ते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। बात सिर्फ ये है कि ये दोनों पुलिस कर्मी इस दुकनदार से फ्री में बिसलरी पानी की बोतल मांग रहे हैं। जबकि दुकनदार ने इन पुलिस कर्मियों को फ्री में पानी देने से इनकार कर दिया। बस फिर क्या था दोनों पुलिस वाले उक्त दुकनदार पर खाकी का रोब झाड़ने लगे। ये दोनों पुलिस वाले उक्त दुकनदार को यह भी समझाने का प्रयास कर रहे हैं कि यदि वो उन्हें फ्री में पानी की बोतल नहीं देगा तो उसे पुलिस की शक्ति का अहसास भी करा दिया जाएगा।

न्यूजट्रैक की टीम ने की हकीकत की पड़ताल

इस वीडियो के वायरल होने के बाद आज शुक्रवार को हमारी न्यूजट्रैक की टीम बुद्धदेश्वर चौराहे पर इस मामले की हकीकत की पड़ताल करने पहुंची, तब पता चला थाना पारा पुलिस इलाके में खाकी का रौब दिखाकर अवैध धन वसूली के लिये आये दिन चर्चा के केंद्र में रहती है। थाना पारा इलाके के चाट, चाय, आइसक्रीम पार्लर समेत अन्य दुकानदारों ने बताया कि पारा थाने में तैनात पुलिस कर्मी दुकानदारों से खाने पीने का जो भी समान खरीदती है वह उसका मूल्य नही चुकाती है।

लखनऊ की मित्र पुलिस की छवि कलंकित कर रहे कुछ पुलिसकर्मी 

जब कोई दुकनदार खरीदे गए समान की जायज कीमत मांगता है तो उसके एवज में गरीब दुकानदारों को इन पुलिस कर्मियों की गाली व अभद्रता का सामना करना पड़ता है। कुछ दुकानदारों का तो यहां तक कहना है कि थाना पारा में तैनात इंस्पेक्टर के इशारे पर ही इलाके के दुकानदारों से यह कथित वसूली की जारी है। थाना पारा पुलिस की जारी इस कथित वसूली के कारण लखनऊ की मित्र पुलिस की छवि कलंकित हो रही है।

Tags:    

Similar News