Lucknow News: चारबाग में महिला पुलिसकर्मी से अभद्रता, सैन्य कर्मियों पर FIR

Lucknow News: लखनऊ के चारबाग स्थित चौकी के पास नाका थाने में तैनात महिला सिपाही से मंगलवार देर रात सैन्यकर्मी भीड़ गए और आपस में गहमगहमी हो गई।

Report :  Shiva Sharma
Update: 2022-05-25 09:34 GMT

FIR। (Social Media)

Lucknow: लखनऊ के चारबाग स्थित चौकी के पास नाका थाने में तैनात महिला सिपाही से मंगलवार देर रात सैन्यकर्मी भीड़ गए और आपस में गहमगहमी हो गई। पुलिस के मुताबिक 2019 बैच की थाने की ही चारबाग चौकी में तैनात है। मंगलवार रात महिला सिपाही अकेले पैदल गस्त करते हुए गुप्ता तिराहे से चारबाग पहुंची ही थी तभी उस जगह एक ई-रिक्शा मिल गया जिसे वहां से वापस लौटने के लिए महिला सिपाही ने चालक से कहा, लेकिन उतने में ही उस इ-रिक्शा में बैठे कुछ युवक महिला सिपाही से भिड़ गए और अकेली महिला सिपाही से अभद्रता करने लगे जब इसका उसने विरोध किया तो जातिसूचक गालियां देते हुए अभद्रता पर उतर आये। इस हंगामे का नज़ारा वहां की पब्लिक खड़ी होकर देख रही थी लेकिन लेकिन कोई भी बीच में नहीं आया |

ई-रिक्शा पर सवार नशे में धुत्त दोनों युवक थे सेना का जवान: महिला सिपाही

महिला सिपाही ने बताया कि ई-रिक्शा पर सवार नशे में धुत्त दोनों खुद को सेना का जवान बताते हुए अपना नाम अतुल यादव व महेंद्र बताया और धमकाया की वो लोग जेएसओ में तैनात है वो उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी।


मामला दर्ज कर तफ्तीश की शुरू

नाका कोतवाल मनोज मिश्रा (Naka Kotwal Manoj Mishra) ने महिला कांस्टेबल की तहरीर पर अतुल यादव व महेंद्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 332, 504, 353 व SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज कर मामले की तफ्तीश एसीपी कैसरबाग को दे दी गई है।

सोशल मीडिया में मामला तूल पकड़ने के बाद हुई एफआईआर

सूत्रों की माने तो मामला सैन्यकर्मी से जुड़ा होने के नाते पुलिस समझौता कराकर ऐसे मामलो को छोड़ने के मूड में थी लेकिन महिला सिपाही से अभद्रता की वारदात का मैसेज देर रात सोशल मीडिया पर वाइरल हो गया जिसके बाद अफसरों ने ऐसी वारदात पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए।

महिला सिपाही से सरेराह की बतमीज़ी

पुलिस सूत्रों की माने तो दोनों ही सैन्यकर्मी नशे धुत्त थे ऐसे में उन्होंने महिला सिपाही को सरेराह बेइज़्ज़त किया जिससे वो न सिर्फ रोने लगी बल्कि डरी सेहमी भी थी सैन्यकर्मी होने के नाते थाने में मौजूद पुलिसकर्मी भी कार्यवाई लेकर सोचने लगे | क्युकी सैन्यकर्मी को इस तरफ गिरफ्तार करना मुमकिन नहीं लिहाज़ाअ पुलिस ने उनके खिलाफ महज़ एफआईआर ही दर्ज कर आगे में कार्यवाई का दावा करने की बात कही।

Tags:    

Similar News