Lucknow: बलरामपुर अस्पताल के सर्जन ने OT टेक्नीशियन को मारा थप्पड़, एक महीने तक सर्जरी करने पर रोक

Lucknow: बलरामपुर अस्पताल (Balrampur Hospital) के सर्जन अतुल मेहरोत्रा (Surgeon Atul Mehrotra) ने बुधवार को अपने ओटी टेक्नीशियन को थप्पड़ मार दिया।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-05-04 20:26 GMT

लखनऊ: बलरामपुर अस्पताल के सर्जन ने OT टेक्नीशियन को मारा थप्पड़, नर्सों का प्रदर्शन 

Lucknow: बलरामपुर अस्पताल (Balrampur Hospital) के सर्जन अतुल मेहरोत्रा (Surgeon Atul Mehrotra) ने बुधवार को अपने ओटी टेक्नीशियन को थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद मामला बढ़ता चला गया। अस्पताल प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए, मामले को तुरंत शान्त किया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके गुप्ता (Chief Medical Superintendent Dr. RK Gupta) ने बताया कि डॉक्टर ने अपनी गलती को मान लिया। उन्होंने लिखित में ओटी टेक्नीशियन से माफी भी मांगी।

डॉ. गुप्ता के मुताबिक, पूरा मामला सुबह 10 बजे तक शान्त हो गया था। कार्य भी सुचारू रूप से चलने लगा था। जिस टेक्नीशियन के साथ यह दुर्व्यवहार हुआ, उसने भी डॉक्टर को माफ़कर कार्य करना शुरू कर दिया था। मग़र, 12 बजे के आस-पास आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने प्रदर्शन करना शुरु कर दिया।

आउटसोर्सिंग कर्मचारी संघ ने की मांग

इस मामले के बारे में संयुक्त, जिला चिकित्सालय आउटसोर्सिंग व संविदा कर्मचारी संघ (District Hospital Outsourcing and Contract Employees Association) के प्रदेश अध्यक्ष केएम गुप्ता व प्रदेश महामंत्री प्रदीप कुमार कश्यप ने बताया कि उपेंद्र कुमार चौहान से डॉक्टर अतुल मेहरोत्रा के सजा के लिए प्रार्थना पत्र पर भी सहमति दी है और आगे की प्रक्रिया लेटर पैड पर उच्चाधिकारियों को दी जाएगी और इसकी लिखित में सूचना ली जाएगी।


एक महीने तक सर्जरी करने पर रोक

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि जैसे परिवार में लड़ाई-झगड़े व नोकझोंक होती है। उसी तरह यह मामला हुआ था। जो सुलट भी गया था। लेकिन, अस्पताल के बाहर के लोगों ने इसे भड़का दिया। जिससे मामला बढ़ गया। जबकि, डॉक्टर मेहरोत्रा पर तुरंत कार्रवाई करते हुए, उनको एक महीने तक सर्जरी करने से रोक दिया गया। साथ ही, उन्हें मनोचिकित्सक से सलाह लेने को भी कहा गया। जिसकी रिपोर्ट उन्हें जमा करनी होगी।

Tags:    

Similar News