Lucknow: लखनऊ वासियों ने दिखाई ज़बरदस्त दिलचस्पी, डायरेक्टर बोले- दिवाली से पहले वाराणसी में लगाने की तैयारी

Lucknow News Today: गोमती नगर के दयाल गेटवे कन्वेंशन सेंटर में चल रहे दो दिवसीय 'टूरिस्ट फेयर' का रविवार को समापन हुआ।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-08-28 18:21 GMT

दो दिवसीय पर्यटन मेले का समापन

Lucknow News: गोमती नगर के दयाल गेटवे कन्वेंशन सेंटर (Dayal Gateway Convention Center) में चल रहे दो दिवसीय 'टूरिस्ट फेयर' का रविवार को समापन हुआ। इस मौके पर ब्लू आई इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Blue Eye India Private Limited) के प्रोजेक्ट्स डायरेक्टर सुब्रत भौमिक ने बताया कि यह आयोजन करना सफल रहा। हमें लखनऊ वासियों ने जबरदस्त प्यार दिया। इस प्रदर्शनी में आकर लोगों ने ख़ूब इंजॉय किया। बहुत सारे लोगों ने अलग-अलग राज्यों द्वारा प्रदर्शित की गई प्रदर्शनी की जमकर तारीफ़ की। उन्हें प्रदर्शन का अंदाज़ अच्छा लगा। क्योंकि, सभी राज्यों ने अपने पर्यटन स्थलों को एक विशेष तौर पर ख़ूबसूरती से सजाया था।

वाराणसी में लगाने की तैयारी

कंपनी के प्रोजेक्ट्स डायरेक्टर सुब्रत भौमिक (Project Director Subrata Bhowmik) ने बताया कि लखनऊ में मिली सफलता ने हमें बल दिया है। आने वाले समय में हम अन्य जिलों में भी टूरिज्म फेयर लगाने की योजना बना रहे हैं। हमारी इस सूची में सबसे ऊपर महादेव की नगरी बनारस है। हम दिवाली से पहले वहां प्रदर्शनी लगाने के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में, दिवाली के मौके पर बहुत सारे लोग अपनी फैमिली या दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाना चाहते हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए विशेष प्लान तैयार किये गए हैं।

इन राज्यों की लगी पर्यटन प्रदर्शनी

गौरतलब है कि इस 'टूरिज्म फेयर' में छत्तीसगढ़, बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड, जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश पर्यटन की प्रदर्शनी लगाई गई थी। प्रदर्शनी में मुख्य आकर्षण के केंद्र राज्यों के मुख्य पर्यटन स्थल थे। जिन्हें अलग-अलग कलाकृतियों, पोस्टर्स, डॉक्यूमेंट्री और पम्पलेट द्वारा आने वाली जनता को दिखाया जा रहा है। बता दें कि ब्लू आई इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने इस पर्यटन प्रदर्शनी की परिकल्पना की और इसे अंजाम तक पहुंचाने में छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड की अहम भूमिका रही।

Tags:    

Similar News