Lucknow: लुलु मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने जा रहे हिंदू संरक्षक दल के दर्जनों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत

Lucknow Lulu Mall: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके बाद आज हिंदू संरक्षक दल के नेता आदित्य मिश्रा अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ लुलु मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रहे थे लेकिन वहां पहले से मौजूद पुलिस वालों ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

Update: 2022-07-16 10:23 GMT
लुलु मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने जा रहे हिंदू संरक्षक दल के कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में लेती हुई (साभार न्यूज़ नेटवर्क)
Click the Play button to listen to article

Lucknow Lulu Mall: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके बाद आज हिंदू संरक्षक दल के नेता आदित्य मिश्रा अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ लुलु मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रहे थे लेकिन वहां पहले से मौजूद पुलिस वालों ने उन्हें हिरासत में ले लिया. इस बीच भारी विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी हुई लेकिन भारी संख्या में मौजूद सुरक्षाकर्मियों के आगे हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं की एक न चली और उन्हें हिरासत में लेकर सड़क को खाली कराया.

क्या है विवाद?

 बता दे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा लुलु मॉल का उद्घाटन किया गया था. उद्घाटन के चंद रोज बाद ही मॉल के अंदर नमाज़ पढ़े जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. जिसके बाद हिंदू संगठनों ने इस पर आपत्ति जताई. शुक्रवार को वीएचपी की ओर से वहां सुंदरकांड के पाठ की घोषणा की गई थी लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही हाउस अरेस्ट कर दिया. साथ ही लुलु मॉल प्रबंधन भी उनके घर जाकर मान मानमुनवल किया तो उन्होंने अपना विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया था. 

लेकिन शनिवार को एक बार फिर से यह विवाद बढ़ा और हिंदू संरक्षक दल के नेता आदित्य मिश्रा के आवाहन पर सैकड़ों की तादात में कार्यकर्ता लुलु मॉल पहुंचे और उन्हें पुलिस ने पहले ही रोक कर हिरासत में ले लिया.

आपको बता दें लुलु मॉल प्रबंधन की ओर से नमाज़ पढ़े जाने का मामला तूल पकड़ने के बाद प्रबंधन की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था शुक्रवार को लखनऊ जिलाधिकारी ने भी मॉल का निरीक्षण कर अब वहां किसी भी धार्मिक प्रार्थना पर रोक का बोर्ड लगा दिया गया है.

Tags:    

Similar News