Lucknow Rain: नदी बन गया लखनऊ का आशियाना, भीषण बारिश से लोगों की जिंदगी हुई अस्त-व्यस्त, देखें तस्वीरें

Heavy Rain In Lucknow: आशियाना इलाके में भारी बारिश होने के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया है यहां तक कि बारिश के बंद हुए लगभग छः घंटे होने के बाद भी भारी जलभराव बना हुआ है।

Update: 2022-09-16 12:01 GMT

लखनऊ के आशियाना इलाके में बारिश के कारण भारी जलभराव: Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

Heavy Rain In Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते दो दिन से हो रही भारी बारिश ने शहर का हाल बाढ़ जैसा कर दिया है। शहर के कई इलाके में भारी जल भराव (waterlogging) हो गया है। इस बारिश ने शहर के जल निकासी की पोल खोल कर रख दिया है। शहर के कई आवासीय क्षेत्रों में घुटनों से लेकर कमर तक पानी भर गया है और लोगों के घरों में पानी घुस गया है। लखनऊ के आशियाना इलाक़े (Ashiyana areas) में तो बारिश होने के छः घंटे बाद भी भारी जलभराव बन हुआ है।

छः घंटे होने के बाद भी भारी जलभराव

बता दें कि लखनऊ के आशियाना इलाके में भारी बारिश होने के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया है यहां तक कि बारिश के बंद हुए लगभग छः घंटे होने के बाद भी भारी जलभराव बना हुआ है जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।

लखनऊ बारिश की तस्वीरें


दो दिन की बारिश ने लखनऊ के आशियाना इलाके में जबरदस्त जलभराव को अंजाम दिया है।


आशियाना इलाके में जिधर देखो उधर पानी ही दिखाई दे रहा है।


घर के बाहर खड़ी कार भी आधी डूब गयी है।


बारिश के बंद हुए लगभग छः घंटे होने के बाद भी भारी जलभराव बना हुआ है


लोगों को अपना ग्राउंड फ्लोर छोड़कर फर्स्ट फ्लोर पर शरण लेनी पड़ी है


आशियाना इलाके के कालोनियों में बारिश के कारण हुए जलभराव से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । ऐसे में यह देखते हुए लखनऊ नगर निगम की आँख अब खुल जानी चाहिए और जल निकासी की बेहतर व्यवस्था करनी चाहिए। ताकि ऐसी स्थिति दोबारा न उत्पन्न हो।

Tags:    

Similar News