Lucknow Weather Today: लखनऊ में आज और ऊपर चढ़ेगा पारा, बारिश को लेकर IMD ने जताया ये अनुमान

UP Lucknow Weather Update: यूपी की राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-07-15 12:57 GMT

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media) 

Lucknow Weather Today 15 July 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) तथा प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में बीते दिन गुरुवार को तेज धूप का सिलसिला देंखने मिला। हालांकि इस दौरान सुबह और शाम के वक्त कई जनपदों में आंशिक रूप से बादल छाए रहें, शाम होते-होते पूर्वांचल के गोरखपुर मऊ बलिया आजमगढ़ समेत कई जनपदों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली हालांकि इस बारिश से तापमान में कोई खास अंतर नहीं आया। मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ तथा पूर्वांचल के ज्यादातर जनपदों में अगले 3 से 4 दिनों तक इसी तरह तेज धूप और उमस भरी गर्मी का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मानसून की सक्रियता कमजोर होने के कारण कई बार आंशिक रूप से बादल छाए रहने के कारण भी अच्छी बारिश नहीं हो रही है।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam)

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) कल की तरह आज भी तेज धूप और उमस भरा रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ के आसपास के क्षेत्रों में दिन के वक्त लोगों को चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ेगा। हालांकि सुबह तथा शाम के वक्त कई जनपदों में आंशिक रूप से हल्के बादल भी छाए रह सकते हैं शाम 7:00 बजे के बाद लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के जनपदों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। हालांकि, मानसून की सक्रियता कमजोर होने के कारण इस दौरान अच्छी बारिश होने की संभावना बहुत कम है। मौसम विभाग की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान (IMD Weather Forecast) के मुताबिक अगले 4 दिनों तक लखनऊ उत्तर प्रदेश के जनपद में तेज धूप और उमस भरी गर्मी का सिलसिला जारी रहेगा, बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ का तापमान (Lucknow Ka Tapman) आज भी 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। आज दिन के वक्त लखनऊ में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। बता दे करीब 1 हफ्ते से लखनऊ में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है जिसका कारण हर रोज दिन के वक्त हो रही चिल्लाती धूप तो माना जा रहा है मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ तथा उत्तर प्रदेश के कई अन्य जनपदों में अगले 3 से 4 दिनों तक पारा इसी तरह चढ़ा रहेगा।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वायु गुणवत्ता लगातार गंभीर स्थिति में बनी हुई है। बीते दिन लखनऊ के ज्यादातर क्षेत्रों में AQI 70 से 90 के आसपास दर्ज किया गया। आज सुबह के वक़्त सेन्टर स्कूल लखनऊ AQI 63, लालबाग में AQI 71, तालकटोरा में AQI 80, गोमतीनगर में AQI 68, के आसपास दर्ज किया गया।

Tags:    

Similar News