Lucknow Weather Today: कड़ाके की ठंड के बीच बारिश की आशंका, जानें सोमवार को कैसा रहेगा मौसम

Lucknow Ka Mausam Kaisa Rahega: राजधानी के आसमान में अचानक सुबह से बादलों की आवाजाही दिखनी लगी। लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में बूंदाबांदी भी देखने को मिली।

Update: 2023-01-23 14:49 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Lucknow Weather Today 23 January 2023: उत्तर प्रदेश का राजधानी लखनऊ में रविवार सुबह को मौसम ने एकबार फिर करवट ली। राजधानी के आसमान में अचानक सुबह से बादलों की आवाजाही दिखनी लगी। लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में बूंदाबांदी भी देखने को मिली। कानपुर में ओले के गिरने की भी खबर है। रविवार को दिनभर रूक-रूक कर बारिश होती रही, जिससे लोगों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है।

लखनऊ में सोमवार को कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक, राजधानी लखनऊ समेत यूपी के विभिन्न जिलों में अगले पांच दिनों तक बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान रूक-रूक बारिश होगी। बारिश के बाद एकबार फिर तापमान में गिरावट आ सकती है। 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। विभाग की माने तो सोमवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है। वहीं, रात का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास जा सकता है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रही बारिश

मौसम विभाग के वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण लखनऊ समेत प्रदेश के अन्य जिलों में बारिश हो रही है। पश्चिमी विक्षोभ पहले ईरान फिर अफगानिस्तान और अब पाकिस्तान से होकर गुजर रहा है। पाकिस्तान से निकलकर अब ये भारत में प्रवेश कर रहा है। जिसके कारण कश्मीर जैसे पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश शुरू हो गई है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी अगले तीन-चार दिन बारिश वाला मौसम रह सकता है। मौसम विभाग की माने तो सोमवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे।  

Tags:    

Similar News