Lucknow Weather Today: आज लखनऊ में होगी झमाझम बारिश, इन जिलों को मिलेगी राहत

UP Weather Today: मौसम विभाग ने आज यूपी (UP Ka Mausam) के तमाम जिलों में बारिश होने की संभावना जाहिर की है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-07-16 13:44 GMT

यूपी में आज होगी बारिश (फोटो- सोशल मीडिया)

Lucknow Weather Update: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गर्मी और उमस से लोग तर-बतर हो रहे हैं। कई दिनों से झमाझम बारिश न होने की वजह से लखनऊवासियों को जोरदार बारिश का इंतजार है। ऐसे में मौसम विभाग ने आज यूपी (UP Ka Mausam) के तमाम जिलों में बारिश होने की संभावना जाहिर की है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। इस बार यूपी में बीते कई सालों की अपेक्षा कम बारिश हुई है। जिसका सबसे ज्यादा असर किसानों की फसलों पर पड़ा है।

लखनऊ में कब होगी बारिश
Lucknow Mein Kab Hogi Barish

राजधानी लखनऊ में बीते कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे लोगों पर मौसम विभाग ने राहतभरी खबर दी है। जीं हां लखनऊ में आज यानी 16 जुलाई को झमाझम बारिश होगी। लगातार 3-4 दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

लखनऊ का तापमान
Lucknow temperature

मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ का तापमान (Lucknow Ka Tapman) आज 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर-नीचे रहने की उम्मीद है। जबकि दिन के समय में लखनऊ में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है वहीं न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस। ऐसे में बारिश होने की संभावना के बाद ये तापमान पहले से काफी कम हो जाएगा। बीते कई दिनों से पारा 40 के नजदीक रहने से राजधानी के लोगों को लोगों अब जल्द ही राहत मिलेगी।

यूपी के मौसम(UP Ka Mausam) ने इस बार लोगों को बारिश के लिए तरसा दिया है। इस साल यूपी में मानसून आने के करीब तीन हफ्ते बाद भी प्रदेश के 75 में से 71 जिलों में कम बारिश हुई है। जिससे खरीफ फसलों के उत्पादन पर काफी प्रतिकूल असर पड़ने की संभावना है।

यूपी में बारिश (UP Mein Barish)

जानकारी देते हुए भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि इस साल कुल 75 में से 71 जिलों में एक जून से 15 जुलाई के बीच कम बारिश हुई है। 

ऐसे में यूपी (UP Ka Mausam) के कई जिलों में मौसम विभाग ने आज से 5 दिनों तक तक जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है। शनिवार को यूपी की राजधानी लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र समेत कई जिलों में झमाझम बारिश होगी।

कई दिनों से बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे यूपी के लोगों को मौसम विभाग ने राहतभरी खबर दी है। हालाकिं अभी भी लोगों को इंतजार है। दरअसल मौसम विभाग ने प्रदेश में 18 जुलाई की शाम से मॉनसून के सक्रिय होने के आसार जताए हैं। जिसकी वजह से यूपी के तमाम जिलों में 19 जुलाई से जोरदार बारिश होने के आसार हैं।

Tags:    

Similar News