Lucknow News: लखनऊ में यजदान बिल्डिंग गिरते समय बड़ा हादसा, मचा हड़कंप तो मौके पर पहुंचे डीएम और एलडीए वीसी

Lucknow Video: यूपी की राजधानी लखनऊ में यजदान बिल्डिंग को ध्वस्त करने की कार्रवाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया। जिसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया और डीएम और एलडीए वीसी मौकें पर पहुंच गए।

Written By :  aman
Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-12-17 13:11 GMT

 यजदान बिल्डिंग की घटना (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में बटलर रोड पर यजदान बिल्डिंग को ध्वस्त करने की कार्रवाई के बीच शनिवार 17 दिसंबर को बड़ा हादसा हो गया। यजदान बिल्डिंग एकदम से गिराने से आस-पड़ोस के कई मकान तक धमक पहुंचने से क्रैक आ गए जबकि मलबे से रोड पूरी तरह से बंद हो गई। जिसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया और बड़ी संख्या में लोग और प्रशासन पहुंच गए।

इस तरह से हुआ बड़ा हादसा, मचा हड़कंप

लखनऊ में में शनिवार दोपहर प्रशासन की लापरवाही एक बार तब देखने को मिलीं जब एलडीए की मिली भगत से बनी यजदान बिल्डर की अवैध बिल्डिंग को गिराया जा रहा था। उसी वक्त बड़ा हादसा हुआ और यजदान बिल्डिंग का एक बड़ा हिस्सा लापरवाही के चलते एकदम से नीचे आ गिरा जिसमें कई गाड़ियां दब गईं और लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) मौके पर मौजूद कर्मचारी और ठेकेदार लेबर आदि मौके से फरार हो गए। आपको बता दें, जिस बिल्डिंग को गिराया जा रहा था उसे लेकर मामला अदालत तक गया था। हाईकोर्ट के आदेश के बाद ये भवन गिराया जा रहा था।

घटना स्थल पर पहुंचे डीएम और एलडीए वीसी

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, कि बिल्डिंग गिरते समय कोई सुरक्षा नहीं थीं आम रास्ते चलता रहा गनिमत रही कोई घटना नहीं घटी। तो वहीं आस पास के कई मकान इसकी जद में आने से क्रैक हो गए व कइयों की बाइक भी दबने से टूट गई। ये हादसा होते ही LDA की टीम और काम कर रहे लोग मौके से फरार भाग गए। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि, इसकी सूचना मिलते ही लखनऊ के डीएम सूर्य पाल गंगवार और एलडीए के वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी मौके पर पहुंचे।

जनता, डीएम, और एलडीए वीसी के बयान

आपको बता दें, सरकारी अफसरों और इंजीनियरों की लापरवाही की वजह से नजूल की जमीन पर यजदान बिल्डर ने अवैध बिल्डिंग बना लिया। जिसको एलडीए का ठेकेदार मजदूर और मशीनों की मदद से गिरा रहा था। वहां के स्थानीय लोगों ने बताया, कि हादसे के समय वहां सिर्फ मजदूर ही काम कर रहे थें, वहा पर एलडीए की टीम, टेक्निकल टीम, इंजीनियर टीम, सुरक्षाकर्मी आदि नहीं मौजूद थें। जबकि डीएम सूर्य पाल गंगवार और एलडीए के वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी ने इन बातों का खण्डन किया और बिल्डिंग एरिया के सुरक्षा, इंजीनियर और एलडीए की टीम के मौजूद होने के बात कहीं है।

Tags:    

Similar News