Lucknow University: 17 शिक्षकों को शोध के लिए मिला अनुदान

Lucknow University: प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि प्राणिशास्त्र विभाग से डॉ. राजेश कुमार खरवार को पांच लाख सत्तर हजार, प्रो. एम. सेराजुद्दीन को तीन लाख नवासी हजार, डॉ. परमजीत सिंह को तीन लाख रुपए मिले हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-09-27 17:45 IST

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के शिक्षकों को प्रदेश सरकार की ओर से शोध कार्य के लिए ग्रांट प्रदान की गई है। उन्हें यह ग्रांट सरकार की रिसर्च एंड डेवलपमेंट योजना के जरिए मिली है। सभी शिक्षकों को प्रोजेक्ट अनुदान के रुप में अलग-अलग राशि दी गई है।

कुल 17 शिक्षकों को मिली ग्रांट

एलयू के 17 शिक्षकों को रिसर्च के लिए कुल 50 लाख 34 हजार आठ सौ रूपये का अनुदान दिया गया है। इनमें सबसे अधिक शिक्षक विवि के प्राणीशास्त्र विभाग से हैं। एलयू प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि प्रदेश सरकार की रिसर्च एंड डेवलपमेंट योजना के तहत इन शिक्षकों को शोध कार्य के लिए ग्रांट दी गई है।

प्राणीशास्त्र विभाग के 7 शिक्षकों को अनुदान

प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि प्राणिशास्त्र विभाग से डॉ. राजेश कुमार खरवार को पांच लाख सत्तर हजार, प्रो. एम. सेराजुद्दीन को तीन लाख नवासी हजार, डॉ. परमजीत सिंह को तीन लाख, डॉ. कल्पना सिंह को दो लाख अस्सी हजार, डॉ. अमित त्रिपाठी को तीन लाख पचास हजार, डॉ. हादिया हुसैन को दो लाख पचास हजार, और डॉ. मधु गुप्ता को दो लाख पचास हजार रूपये का शोध अनुदान प्रदान किया गया है।

इन शिक्षकों को भी मिली ग्रांट

प्रवक्ता के अनुसार गणित एवं खगोलशास्त्र विभाग के डॉ. आनंद बल्लभ जोशी को एक लाख नब्बे हजार, डॉ. अलका मिश्रा को दो लाख छब्बीस हजार छह सौ रूपये प्राप्त हुए हैं। इसी तरह रसायन विज्ञान के डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह को एक लाख दस हजार, डॉ. सुधीर को एक लाख पैंतीस हजार, सांख्यिकी की डॉ. शांभवी मिश्रा को दो लाख ग्यारह हजार दौ सौ रूपये और डॉ. रोहिनी यादव को दो लाख चौसठ हजार रूपये की प्रोजेक्ट ग्रांट मिली है। इसके अलावा वनस्पति विज्ञान के डॉ. प्रदीप कुमार को तीन लाख तेईस हजार रुपए मिले हैं। भौतिकशास्त्र विभाग से डॉ. राजेश कुमार शुक्ला को सात लाख साठ हजार, डॉ. रोली वर्मा को दो लाख बीस हजार रूपये और शिक्षाशास्त्र के डॉ. हेमेंद्र कुमार सिंह को दो लाख छह हजार रूपये मिले हैं।

Tags:    

Similar News