Aaj Ka Mausam: UP के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार, जानिए अपने शहर का हाल

Weather Update: राजधानी समेत बाराबंकी, हरदोई, सीतापुर, रायबरेली, प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, मेरठ, अलीगढ़, हापुड़, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर में रविवार को बारिश होने का पूर्वानुमान है।

Report :  Network
Update:2024-09-15 07:36 IST

Weather today  (photo: social media )

Aaj Ka Mausam: यूपी में लगातार कई दिनों से हो रही बारिश का सिलसिला आने वाले तीन-चार दिनों तक जारी रहेगा। बारिश से प्रदेश में मौसम काफी अच्छा हो गया है। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। प्रदेश की राजधानी समेत बाराबंकी, हरदोई, सीतापुर, रायबरेली, प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, मेरठ, अलीगढ़, हापुड़, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर में रविवार को बारिश होने का पूर्वानुमान है।

वहीं लगातार हो रही बारिश से प्रदेश की नदियां उफान पर हैं। कई इलाकों में बाढ़ आ गया है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में रविवार से मौसम करवट बदलेगा। दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर कुछ दिन के लिए थम सकता है। इससे साफ है कि दिल्ली-एनसीआर में रविवार को मौसम खुशनुमा हो सकता है। वहीं उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

लखनऊ समेत कई जिलों में जमकर बरसात

पिछले 24 घंटों में यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। राजधानी लखनऊ में भी जमकर बदरा बसरे। इससे लोगों को राहत मिली है। वहीं बारिश से तापमान में भी गिरावट आई है। मौसम विभाग ने रविवार को बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, अयोध्या, बाराबंकी, बस्ती, झांसी, महोबा, बांदा, प्रयागराज में बारिश होने का अनुमान जताया है। यह बारिश कहीं हल्की से मध्यम तो कहीं मध्यम से भारी हो सकती है। यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान औसतन 28.6 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है। प्रदेश के 75 जिलों में से 51 में अधिक बारिश रिकार्ड की गई है।

यहां बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को यूपी के कुछ जिलों, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, कोंकण, गोवा, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में कहीं-कहीं हल्की से मध्य बारिश हो सकती है। वहीं हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस समय देश के कई हिस्सों में मॉनसून काफी सक्रिय है। इसी के चलते बारिश का दौर अभी थमता नजर नहीं आ रहा है।

Tags:    

Similar News