Aaj Ka Mausam: यूपी में अभी जारी रहेगी गर्मी, 26 से भारी बारिश का अनुमान

Aaj Ka Mausam: 26 सितंबर से मौसम में परिवर्तन होने का अनुमान है। 26 से 30 सितंबर तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश का दौर शुरू होगा।

Report :  Network
Update:2024-09-23 06:39 IST

Shravasti News (Pic:Social Media)

Aaj Ka Mausam: यूपी के अधिकांश जिलों में तेज धूप और उमस का दौर जारी है। रविवार को प्रदेश के लगभग सभी जिलों में दिन में तेज धूप खिली रही। जिससे लोगों को गर्मी से परेशान होना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक अभी इसी तरह से दिन में तेज धूप का दौर जारी रहेगा। 26 सितंबर से मौसम में परिवर्तन होने का अनुमान जताया गया है। 26 से 30 सितंबर तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार अधिकतर जिलों में आज यानी 23 सितंबर को भी गर्मी जारी रहेगी। दिन में तेज धूप के साथ उमस भी रहेगी। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में मौसम शुष्क रहा। कहीं भी पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश रिकॉर्ड नहीं की गई।

लखनऊ में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

लखनऊ में रविवार को आसमान साफ था। तेज धूप खिली रही। तेज धूप के चलते गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया। सोमवार को राजधानी में आसमान साफ रहेगा। तेज धूप दिन भर खिली रहेगी। गर्मी से अभी राहत मिलने वाली नहीं दिख रही है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक ऐसे ही आसमान में तेज धूप रहेगी। 26 सितंबर के बाद प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश का अनुमान जताया गया है।

तीन-चार दिन तक मौसम शुष्क बना रहेगा

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सोमवार को लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आने वाले तीन-चार दिन तक मौसम शुष्क बना रहेगा। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 2 से लेकर 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की जाएगी। 26 सितंबर से एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

26 सितंबर से फिर बदलने का अनुमान 

उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज 26 सितंबर से फिर बदलने का अनुमान है। इस दौरान प्रदेश के पश्चिमी भाग में कहीं भारी तो कहीं तेज बारिश होने के आसार हैं। वहीं पूर्वी यूपी के गोरखपुर, बस्ती, देवरिया, बलिया, सिद्धार्थनगर व आसपास के इलाकों में मध्यम से तेज बारिश 26 और 27 सितंबर को होने का अनुमान जताया गया है। 

Tags:    

Similar News