Lucknow Crime: चलती एंबुलेंस में महिला से छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार, भेजा गया जेल

Lucknow Crime: दुष्कर्म में असफल होने पर आरोपियों ने महिला के बीमार पति का ऑक्सीजन मास्क हटाकर एंबुलेंस से जबरन नीचे उतार दिया था। किसी तरह महिला ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी थी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-09-06 01:41 GMT

Lucknow Crime

Lucknow Crime: बस्ती जनपद में रहने वाली पीड़िता से चलती एंबुलेंस में उसके नाबालिग भाई के सामने छेड़छाड़ और लूट के आरोपी को गाजीपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गुरूवार देर रात पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। इस घटना का संज्ञान स्वयं पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र सेंगर ने लिया था और इसके खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच, सर्विलांस सेल समेत कुल तीन टीमों को लगाया गया था। गुरूवार को पुलिस ने आरोपी ऋषभ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया साथ ही जिस एंबुलेंस में वारदात को अंजाम दिया गया था वह एंबुलेंस भी बरामद की गई है।

यह थी वारदात

मूलरूप से सिद्धार्थनगर जनपद की रहने वाली 35 वर्षीय पीड़िता ने 28 अगस्त को अपने पति को गाजीपुर थानाक्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। 29 अगस्त को उसके पास इलाज के लिए पैसे कम पड़ गए थे। इस पर वह अपने पति को अस्पताल से डिस्चार्ज कराकर निजी एंबुलेंस से अपने 17 वर्षीय भाई के साथ गांव ले जा रही थी। रास्ते में एंबुलेंस चालक ने उसे पुलिस चेकिंग से बचने का बहाना बताते हुए अगली सीट पर बैठा लिया था और भाई को पीछे की सीट पर भेज दिया। इसके बाद चालक और उसके एक साथी ने कई किलोमीटर तक महिला से छेड़छाड़ की और उससे दुष्कर्म का प्रयास भी किया था। जब महिला ने इसका विरोध किया तो दोनों ने मारपीट कर पति का ऑक्सीजन मास्क हटाकर भाई समेत महिला को गाड़ी से नीचे उतार दिया था और एंबुलेंस लेकर फरार हो गए थे। आरोपियों ने महिला से नकदी, कागजात, पायल, मंगलसूत्र तक लूट लिए थे।

ऑक्सीजन मास्क हटा तो हो गई थी पति की मौत

दुष्कर्म में असफल होने पर आरोपियों ने महिला के बीमार पति का ऑक्सीजन मास्क हटाकर एंबुलेंस से जबरन नीचे उतार दिया था। किसी तरह महिला ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी थी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाज के लिए पति को गोरखपुर स्थित अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने पति को मृत घोषित कर दिया।

एक गिरफ्तार, दूसरे की तलाश जारी

पति के अंतिम संस्कार के बाद घटना से आहत महिला ने लखनऊ के गाजीपुर थाने पहुंचकर मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी ऋषभ सिंह पुत्र राजेश कुमार सिंह निवासी ग्राम उमरहर थाना कुनारगंज अयोध्या को चिनहट थानाक्षेत्र के मटियारी इलाके से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने एंबुलेंस भी बरामद की है। इस बात की जानकारी पुलिस ने देर रात दी है। वहीं, आरोपी को पुलिस द्वारा BNS की धारा 105, 127 (2), 74, 309 (4) के तहत जेल भेजा गया है। वहीं, दूसरे आरोपी की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

Tags:    

Similar News