Lucknow Crime: एसीपी विभूतिखंड करेंगे युवती से छेड़छाड़ की घटना में सस्पेंड पुलिस कर्मियों की जांच

Lucknow Crime: 31 जुलाई को लखनऊ में भारी बारिश हुई थी। बाइक से गुजर रहे एक युवक और युवती को युवकों ने जबरन पानी में गिरा दिया था और उनसे जबरन छेड़छाड़ कर अभद्रता की थी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-13 05:00 GMT

एसीपी विभूतिखंड करेंगे सस्पेंड पुलिस कर्मियों की जांच (photo: social media )

Lucknow Crime: गोमती नगर के ताज होटल के पास जलभराव के दौरान युवती से छेड़छाड़ की घटना में लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मियों की जांच एसीपी विभूतिखंड राधा रमण सिंह को सौंपी गई है। मामले में सस्पेंड किए गए थानेदार दीपक पांडेय समेत अन्य लोगों की जांच अब एसीपी विभूतिखंड करेंगे।

बताते चलें कि बीती 31 जुलाई को लखनऊ में भारी बारिश हुई थी। इसके बाद गोमती नगर थानाक्षेत्र के ताज होटल के निकट बने अंडरपास के आसपास काफी जलभराव हो गया था। इसी बीच वहां बड़ी संख्या में उत्पाती युवक इकट्ठे हो गए थे और राहगीरों से अभद्रता करनी शुरू कर दी थी। युवक आने जाने वाले लोगों की गाड़ियों को चारों तरफ से घेरकर उनमें जबरन पानी डाल रहे थे साथ ही गाली गलौच भी कर रहे थे। इसी बीच बाइक से वहां से गुजर रहे एक युवक और युवती को युवकों ने जबरन पानी में गिरा दिया था और उनसे जबरन छेड़छाड़ कर अभद्रता की थी। इस घटना के सीसीटीवी फ़ोटो और वीडियो भी जमकर वायरल हो गए थे।

इन पर हुई थी कार्रवाई

घटना प्रकाश में आने के बाद पुलिस कमिश्नर के आदेश पर डीसीपी ईस्ट प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी ईस्ट अमित कुमावत, एसीपी गोमती नगर अंशु जैन को तत्काल हटा दिया गया था। इसके अलावा गोमती नगर SHO दीपक पांडेय, चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक, दरोगा कपिल, सिपाही वीरेंद्र व धर्मवीर को सस्पेंड कर दिया गया था। वीडियो वायरल होने के बाद राजधानी सहित पूरे देश में इस घटना के चलते उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस की किरकिरी हुई थी। अब लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मियों की विभागीय जांच एसीपी विभूतिखंड को दी गई है।


करीब 2 दर्जन आरोपी भेजे गए हैं जेल

इस घटना में अभी तक पुलिस ने करीब 2 दर्जन आरोपियों को जेल भेजा है। इनमें कई नाबालिग भी शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राजधानी लखनऊ के विभिन्न हिस्सों के युवक हैं। इन सबने मिलकर छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया था। घटना में शामिल मुख्य अपचारी को भी पुलिस ने निरुद्ध किया है।

Tags:    

Similar News