Lucknow Crime: गैंगरेप पीड़िता के परिजनों को 5 घंटे चक्कर लगवाने वाले अतिरिक्त इंस्पेक्टर सस्पेंड

Lucknow Crime: आरोपी के साथ ही नाबालिग अपचारी जबरन अपनी कार से अपहरण कर छात्रा को कृष्णा नगर स्थित होटल शांति पैराडाइज ले गए थे।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-25 21:10 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: सरोजनी नगर में आरोपियों द्वारा नाबालिग छात्रा का अपहरण कर रेप करने के मामले में लापरवाही बरतने वाले अतिरिक्त निरीक्षक अनवर अहमद को लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने सस्पेंड कर दिया। मंगलवार को परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया था कि करीब 5 घंटे परेशान करने के बाद पुलिस ने गैंगरेप करने वाले आरोपी और उसके नाबालिग साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। आरोपों की पुष्टि होने पर बुधवार की शाम पुलिस कमिश्नर ने एक्शन लिया है।

यह था मामला

पीड़िता के परिजनों ने सोमवार की देर रात सरोजनी नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। सरोजनी नगर पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाते हुए परिजनों ने बताया था कि सोमवार को जब उनकी कक्षा पांच में पढ़ने वाली नाबालिग बेटी स्कूल से घर आ रही थी तो आरोपी दानिश पुत्र शमशाद ने अपने एक साथी के साथ मिलकर उसका अपहरण कर लिया। आरोपी के साथ ही नाबालिग अपचारी जबरन अपनी कार से अपहरण कर छात्रा को कृष्णा नगर स्थित होटल शांति पैराडाइज ले गए थे। यहाँ दोनों ने बारी-बारी से मिलकर छात्रा से रेप किया। उसके बाद उसे अपनी गाड़ी में लेकर गए और छात्रा के घर के सामने छोड़कर फरार हो गए। बदहवास छात्रा ने घर पहुँचने के बाद पूरी आपबीती छात्रा को बताई। इसके बाद परिजन छात्रा को लेकर कृष्णा नगर थाने पहुंचे। यहाँ से घटनास्थल सरोजनी नगर का बताकर पुलिस ने उन्हें सरोजनी नगर भेज दिया। यहां मौजूद अतिरिक्त इंस्पेक्टर अनवर अहमद ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। करीब 5 घंटे इंतज़ार करने के बाद कड़ी मशक्कत करने पर पुलिस ने उनका मुकदमा दर्ज किया। बुधवार को जब लापरवाही का मामला प्रकाश में आया तो कमिश्नर ने लापरवाही करने वाले अतिरिक्त निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया। 

एक आरोपी भेजा गया जेल, दूसरा निरुद्ध 

छात्रा से गैंगरेप करने के मामले में पुलिस ने बदाली खेड़ा निवासी आरोपी दानिश पुत्र शमशाद को पॉक्सो समेत अन्य गंभीर धाराओं में गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। इसके अलावा घटना में शामिल एक अन्य बाल अपचारी को भी पुलिस ने निरुद्ध कर बाल सुधार गृह भेजा है। साथ ही घटना में इस्तेमाल की गई कार और एक मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किया है। 

Tags:    

Similar News