Lucknow Crime: लॉकअप में युवक की मौत के बाद निलंबित हुए चिनहट इंस्पेक्टर, कल दर्ज हुआ था मुकदमा

Lucknow Crime: आरोपी थानेदार अश्वनी कुमार चतुर्वेदी निलंबित कर दिए गए हैं। गाजीपुर थाने के उप निरीक्षक भरत कुमार पाठक को नया थानाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-27 19:55 IST

Lucknow News (Pic- Newstrack)

Lucknow Crime: चिनहट थाने के लॉकअप में हुई युवक मोहित पांडे की मौत के मामले में पुलिस कमिश्नर ने कार्रवाई की है। आरोपी थानेदार अश्वनी कुमार चतुर्वेदी को निलंबित कर दिया गया है। रविवार देर शाम जारी किए गए आदेश में उन्होंने गाजीपुर थाने के उप निरीक्षक भरत कुमार पाठक को चिनहट थाने का नया थानाध्यक्ष नियुक्त किया है। बता दें कि शनिवार को स्कूल ड्रेस व्यापारी मोहित पांडे की चिनहट के लॉकअप में मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों और स्थानीय लोगों ने थानेदार समेत अन्य लोगों पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए रोड जाम कर प्रदर्शन किया था।

भारी हंगामे के बाद पुलिस की मौजूदगी में हुआ अंतिम संस्कार

शनिवार को लॉकअप में हुई युवक की मौत के बाद रविवार को मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव जब घर पहुंचा तो मृतक की पत्नी सोनी पांडेय सहित अन्य परिजनों और मोहल्ले के लोगों ने मंत्री आवास के सामने शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन की सूचना पर गोमती नगर, गोमती नगर एक्सटेंशन, पीजीआई, विभूतिखंड समेत विभिन्न थानों की फोर्स के साथ एडीसीपी ईस्ट पंकज सिंह भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने लोगों को समझाने का भी प्रयास किया, लेकिन जब परिजन नहीं माने तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सभी को वहां से हटा दिया। इसके बाद देर शाम पुलिस की मौजूदगी में मृतक के शव को अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया गया।

प्रदर्शन के दौरान सपा नेत्री गिरफ्तार, पार्टी ने जताया विरोध

रविवार को परिजनों द्वारा प्रदर्शन की सूचना पर सपा नेत्री पूजा शुक्ला भी मौके पर पहुंची। वह प्रदर्शन में शामिल होकर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थी। इस बीच पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। समाजवादी पार्टी ने इसे लेकर देर शाम एक बयान जारी किया। प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पुलिस हिरासत में कारोबारी मोहित पाण्डेय की मौत को लेकर उनके परिजनों से मिलने गई उत्तर विधान सभा क्षेत्र की पूर्व प्रत्याशी पूजा शुक्ला को उस समय पुलिस ने हिरासत में लिया जब वह शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त कर रही थी। बिना किसी उत्तेजना के पुलिस ने समाजवादी पार्टी की नेता पूजा शुक्ला को जबरन अपनी गाड़ी में ले जाकर विभूतिखण्ड थाने में रखा है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने पुलिस के इस अलोकतांत्रिक आचरण की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि पुलिस का रवैया बेहद आपत्तिजनक है। पुलिस उत्पीड़न की सारी हदें पार कर रही है। भाजपा सरकार में किसी नागरिक का जीवन सुरक्षित नहीं है। पीड़ित परिवार की हर मांग पूरी की जानी चाहिए। बताते चलें कि पीड़ित परिवार ने सरकार से 50 लाख रुपए का मुआवजा और एक सरकारी नौकरी की मांग की है।

Tags:    

Similar News