Agniveer Bharti: युवाओं के लिए खुशखबरी! जानें लखनऊ सहित इन चार जिलों में कब होगी अग्निवीर भर्ती रैली

Agniveer Bharti: लखनऊ में अग्निवीर भर्ती रैली इसी महीने 16 नवंबर से शुरू होकर 24 नवंबर तक चलेगी। जानकारी के मुताबिक इस भर्ती रैली में जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन श्रेणी के पदों के लिए भर्ती की जाएगी।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-11-05 06:54 GMT

Agniveer Bharti Rally (Social Media)

Lucknow News: सेना की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अग्निवीर भर्ती रैली इसी महीने 16 नवंबर से शुरू होकर 24 नवंबर तक चलेगी। जानकारी के मुताबिक इस भर्ती रैली में जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन श्रेणी के पदों के लिए भर्ती की जाएगी। वहीं महिला मिलिट्री पुलिस भर्ती 27 व 28 नवंबर को लखनऊ में होगी।

अग्निवीर भर्ती रैली में ये अभ्यर्थी ले पाएंगे हिस्सा

मध्य कमान के जनसम्पर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि भर्ती कार्यालय के तहत आने वाले जनपदों से 10,500 से अधिक अभ्यर्थी, अखिल भारतीय सामान्य लिखित प्रवेश परीक्षा में पास हुए हैं। यह अभ्यर्थी अब भर्ती के अगले चरण में हिस्सा ले सकते हैं। दूसरी ओर महिला मिलिट्री पुलिस के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड क्षेत्र की भर्ती रैली 27 से 28 नवंबर तक लखनऊ में कराई जाएगी। महिला मिलिट्री पुलिस के लिए यूपी व उत्तराखंड से डेढ़ हजार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में सफल हुई हैं।

4 दिसम्बर से आगरा में भर्ती

शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि भर्ती कार्यालय आगरा के अंतर्गत आने वाले जिलों से अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन पदों के लिए भर्ती रैली 4 दिसम्बर को शुरू हो जाएगी। ये भर्ती रैली 13 दिसंबर तक चलेगी। लिखित प्रवेश परीक्षा (में 12,600 से अधिक अभ्यर्थी पास हुए हैं, जो भर्ती रैली में शामिल हो सकते हैं।

अमेठी और गोरखपुर में भी होगी अग्निवीर भर्ती रैली

जानकारी के मुताबिक अमेठी में अग्निवीर भर्ती रैली 19 दिसम्बर से शुरू होकर 27 दिसंबर तक चलेगी। इसकी लिखित परीक्षा में 9850 से अधिक अभ्यर्थी सफल हुए हैं। वहीं, वाराणसी के अंतर्गत आने वाले जिलों के लिए भर्ती रैली दो जनवरी से शुरू होकर 12 जनवरी तक गोरखपुर में आयोजित की जाएगी। वाराणसी के अंतर्गत आने वाले जिलों से 12 हजार से अधिक अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफल हुए हैं।

 

Tags:    

Similar News