Lucknow News: अजय राय ने की प्रेस कांफ्रेंस, बोले- भाजपा के लोगों के सपने में आ रही कांग्रेस

Lucknow News: अजय राय ने कहा कि कल बैठक के दौरान जेपी नड्डा जी ने कहा कि सिर्फ अनपढ़ लोगों को ही दिखती है महंगाई और बेरोजगारी अर्थात उनके हिसाब से जो लोग महंगाई और बेरोजगारी की बात करते हैं वह सभी अनपढ़ है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-15 14:45 GMT

Congress Press Conference: मॉल एवेन्यू स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

अजय राय ने भाजपा पर साधा निशाना 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि अब भाजपा के लोगों को कांग्रेस पार्टी सपने में दिखाई दे रही है। उन्हें सपने में श्री राहुल गांधी जी, खड़गे जी तथा प्रियंका जी के साथ-साथ हमारे कार्यकर्ता एवं पूरी सेना दिखाई दे रही है। कल भाजपा की प्रदेश कार्य कारिणी की बैठक हुई। भाजपा के लोग कहते है कि हमारी पार्टी अन्य पार्टियों से अलग है। बिल्कुल अलग होनी चाहिए और है भी। उसका उदाहरण इस प्रकार से देखा जा सकता है कि भाजपा के जितने भी कार्यक्रम हो रहे हैं वह सभी विश्वविद्यालयों के अन्दर हो रहे हैं चाहे वह राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय लखनऊ में हो चाहे वाराणसी में काशी विद्यापीठ में किया गया हो। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों को पूरी तरह से संघ का केन्द्र बना रहे हैं, क्योंकि संघ के प्रचारक वहां मौजूद रहते हैं। उसका नतीजा यह हुआ कि आईटी बीएचयू की छात्रा के साथ जो बलात्कार की घटना हुई थी उसमें भाजपा के आईटी सेल के अध्यक्ष, महासचिव सचिव और भाजपा के पदाधिकारियों ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया यह उसी का नतीजा है, जो विश्वविद्यालयों के अन्दर कार्यक्रम किये जा रहे हैं सांसद विधायक के नाम पर गेस्ट हाउस बुक किये जा रहे है। आपको एक बात बताना चाहूंगा कि बीएचयू के अंदर भी गेस्ट हाउस हैं जहां विद्यार्थी परिषद के लोग रहते है मगर उनके नाम बुक नहीं होता बल्कि किसी सांसद अथवा विधायक के नाम पर और रहते है उसमें संघ के प्रचारक तथा विद्यार्थी परिषद के लोग जो वहा पर संघ का प्रचार करते है और संघ की शाखा लगवाते हैं, और वह नाम दो से तीन दिन बाद फिर बदल दिया जाता है, फिर दूसरे सांसद अथवा विधायक के नाम पर अगली बुकिंग की जाती है नाम बदलकर वहां रहते है और शिक्षण संस्थाओं को बर्बाद करते हैं।

100 लोगों में 83 युवा बेरोजगार

अजय राय ने कहा कि कल बैठक के दौरान जेपी नड्डा जी ने कहा कि सिर्फ अनपढ़ लोगों को ही दिखती है महंगाई और बेरोजगारी अर्थात उनके हिसाब से जो लोग महंगाई और बेरोजगारी की बात करते हैं वह सभी अनपढ़ है।उन्होंने कहा कि एक छोटे से होटल में कुछ भर्तियां निकलती हैं, और उसमें हजारों आवेदनकर्ता पहुंच जाते हैं, जिससे पूरी व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो जाती है। यह घटना गुजरात में घटित हुई है। मैं उसी गुजरात मॉडल की बात कर रहा हूं जिसके जरिये विकास का डंका बजाने की बात कही गई थी। राय ने कहा कि आईएलओ की रिपोर्ट के मुताबिक यदि 100 लोग बेरोजगार हैं तो उसमें से 83 युवा हैं, और सबसे बुरी हालत उत्तर प्रदेश की है। भाजपा के लोग कह रहे हैं कि रोजगार दिया जा रहा है पर सच्चाई यह है कि इनके पास रोजगार के नाम पर न तो कोई योजना है और न ही कोई व्यवस्था है। 

प्रदेश अध्यक्ष ने दिखाया महंगाई मैन पोस्टर

प्रदेश अध्यक्ष ने प्रेसवार्ता के दौरान महंगाई मैन मोदी का पोस्टर दिखाते हुए कहा कि पिछेल एक साल में सब्जियों के मूल्य 30 प्रतिशत से बढ़ गये, दाल के मूल्य 16 प्रतिशत से और इसी तरह से हर खाद्य सामग्री महंगी हो गई। पूरी दुनिया मे कच्चे तेल का दाम गिरा हुआ है और हमारे यहां फिर जनता को महंगे दामों पर पेट्रोल डीजल खरीदना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार द्वारा इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर जो निवेश का दावा किया जा रहा है वह भी पूरी तरह से झूठ और मक्कारी से भरा हुआ है। 2023 की समिट में सिर्फ तीन दिनों 33.5 लाख करोड़ के एमओयू साइन हुए थे, और उसी साल पूरे भारत का निजी निवेश 48.5 लाख करोड़ था। इसका मतलब पूरे भारत के निजी निवेश में 66 प्रतिशत हिस्सेदारी सिर्फ उ0प्र0 की है। यह सिर्फ झूठ और झूठ के अलावा कुछ नहीं है। 2018 से लेकर 2022 तक सभी इन्वेस्टर्स समिट में जितने निवेश का वादा किया गया था, उसमें जमीन पर सिर्फ 9 से 10 प्रतिशत तक का ही निवेश हुआ है। 

इस मौके पर संगठन महासचिव अनिल यादव, मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन मनीष श्रीवास्तव हिदंवी, प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका गुप्ता, सचिन रावत, सुधा मिश्रा, अनामिका यादव, सुनीता रावत, आदि मौजूद रहे। 


Tags:    

Similar News