Lucknow Crime: गोसाईंगंज में मंदबुद्धि बालिका से रेप का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

Lucknow Crime News: बुधवार को मामला जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई और पीड़िता की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लिया है

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-31 11:34 GMT

Lucknow Crime ( Social- Media- Photo)

Lucknow Crime News: गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के एक गांव से 17 वर्षीय मंदबुद्धि बालिका से रेप का मामला सामने आया है। घटना 30 जुलाई की है। पीड़िता की मां ने आरोप लगाया कि पुलिस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है।प्राप्त जानकारी के अनुसार गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के एक गांव में कल दोपहर 17 वर्षीय पीड़िता अपने घर पर थी। उसकी मां किसी काम से बाहर गई हुई थी। आरोप है कि इसी बीच गांव में रहने वाला मनोज कुमार घर में घुस गया और उसकी 17 वर्षीय बेटी से दुष्कर्म को अंजाम दे दिया। किशोरी मानसिक रूप से विक्षिप्त है। वहीं, जब उसकी मां घर पहुंची तो दरवाजे की कुंडी अंदर से बंद थी। जब वह दरवाजा खोलकर अंदर गई तो बेटी खून से लथपथ पड़ी हुई थी। जानकारी करने पर उसने दुष्कर्म किए जाने की बात बताई। पीड़िता ने तत्काल इस बात की सूचना पुलिस को दी लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। बुधवार को मामला जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई और पीड़िता की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लिया है।

प्रधान पर दबाव बनाने का आरोप

पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि इस मामले में ग्राम प्रधान ने शिकायती पत्र उससे ले लिया और एक सादे कागज पर दस्तखत करा लिए। इसके बाद प्रधान ने कहा कि तुम मुकदमा नहीं लड़ पाओगी। घर जाओ इस मामले में कुछ नहीं हो सकता है। इसके बाद पीड़िता घर लौट गई। बुधवार को मामला जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई और आनन - फानन में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

विभिन्न पहलुओं की जांच में जुटी पुलिस

इंस्पेक्टर गोसाईंगंज ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि मामले में आरोपी मनोज को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। साथ ही पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। घटना की विभिन्न पहलुओं से जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिस कमरे में दुष्कर्म किए जाने की बात कही जा रही है उसी में पीड़िता का भाई भी मौजूद था जिसकी उम्र करीब 21-22 साल के करीब है। उसकी मौजूदगी में दुष्कर्म को अंजाम दिया गया है या फिर इसमें कोई और बात है इस बात की छानबीन की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News