Lucknow News: क्रिश्चियन कॉलेज में पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन शुरु, ऐसे करें आवेदन

Lucknow Christian College: लखनऊ क्रिश्चियन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. नवीन सैमुअल सिंह के मुताबित कॉलेज में पीजी स्तर पर एमए अंग्रेजी में 60 और एमएससी रसायन विज्ञान की 40 सीट पर प्रवेश के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी कॉलेज में बीएससी रेगुलर की 500 व सेल्फ फाइनेंस की 200, बीए रेगलुर की 460, बीकॉम रेगुलर की 260 व सेल्फ फाइनेंस की 180, बीपीएड़ की 50 सीटों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-05-01 13:45 GMT

Lucknow News: एलयू से संबद्ध लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज (Lucknow Christian College) में आज से परास्नातक पाठ्यक्रमों (PG courses) में दाखिले की प्रक्रिया शुरु हो गई है। स्नातक पाठ्यक्रमों में पहले ही प्रवेश शुरु हो गए थे। दाखिला लेने के इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन (Online) या ऑफलाइन (Offline) माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन शुरु

शहर के गोलागंज क्षेत्र में स्थित लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कॉलेज में स्नातक के साथ परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। इसके लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। क्रिश्चियन कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 (Academic Session 2024-25) के लिए प्रवेश प्रक्रिया की शुरूआत हो गई है। बता दें कि कॉलेज प्रशासन की ओर से स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में एडमिशन (Admissions) के लिए आवेदन आरंभ किए चुके हैं। वहीं अब परास्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए भी आवेदन प्रक्रिया शुरु हुई है।

एमए अंग्रेजी की 60 सीटों के लिए आवेदन

लखनऊ क्रिश्चियन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. नवीन सैमुअल सिंह के मुताबित कॉलेज में पीजी स्तर पर एमए अंग्रेजी में 60 और एमएससी रसायन विज्ञान की 40 सीट पर प्रवेश के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी कॉलेज में बीएससी रेगुलर की 500 व सेल्फ फाइनेंस की 200, बीए रेगलुर की 460, बीकॉम रेगुलर की 260 व सेल्फ फाइनेंस की 180, बीपीएड़ की 50 सीटों के लिए आवेदन कर सकते हैं।प्राचार्य ने बताया कि स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। कॉलेज प्रशासन ने दोनों माध्यमों से आवेदन करने के लिए 850 रुपये शुल्क निर्धारित किया है।

अभ्यर्थी ऐसे करें आवेदन

लकनऊ क्रिश्चियन कॉलेज में आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो गई है। अभ्यर्थी कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी एडमिशन पेज खोल कर जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा कॉलेज परिसर में जाकर अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज की ओर से आवेदन शुल्क तय कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News