Lucknow University: EWS कोटे से नौकरी हासिल करने वाली शिक्षिका की नियुक्ति रद्द, बैठक में लिया गया फैसला

Lucknow University: कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि मामले की जांच के लिए समिति बनाई गई थी। समिति ने पूरी जांच कर रिपोर्ट कार्य परिषद में रखी। रिपोर्ट में साफ किया गया था कि शिक्षिका पर लगे आरोप सही हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-12 05:45 GMT

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय कार्य परिषद की बैठक में ईडब्ल्यूएस कोटे में नियुक्त एक शिक्षिका की नियुक्ति को रद्द कर दिया गया है। शिक्षिका के खिलाफ हुई जांच के बाद कार्य परिषद में फैसला लिया गया। 

शिक्षिका की नियुक्ति रद्द

एलयू में हुई कार्य परिषद बैठक में विधि संकाय में नियुक्त डॉ. किरन सिंह की नियुक्ति को रद्द कर दिया गया है। शिक्षिका ने ईडब्ल्यूएस पद पर आवेदन किया था। विश्वविद्यालय की चयन समिति ने सभी प्रक्रियाओं के बाद शिक्षिका का चयन किया था। शिक्षिका जॉइनिंग की तैयारी में थीं। इसी बीच कुलपति से शिकायत की गई थी कि डॉ. किरन ने गलत तरीके से नौकरी हासिल की है। वह ओबीसी कोटे की हैं। पर उन्होंने ईडब्ल्यूएस कोटे से आवेदन किया था। उन्होंने अपनी पढ़ाई के दौरान ओबीसी कोटे का प्रयोग किया हुआ था। ऐसे में वह ईडब्ल्यूएस कोर्ट में आवेदन की हकदार नहीं थी। 

रिपोर्ट में आरोप पाए गए सही

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि मामले की जांच के लिए समिति बनाई गई थी। समिति ने पूरी जांच कर रिपोर्ट कार्य परिषद में रखी। रिपोर्ट में साफ किया गया था कि शिक्षिका पर लगे आरोप सही हैं। लिहाजा कार्य परिषद में यह निर्णय लिया गया कि डॉ. किरन को नियुक्ति नहीं दी जाएगी। उनके स्थान पर प्रतीक्षा सूची के व्यक्ति को जॉइन कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News