Lucknow News: BBAU में 'विश्व तम्बाकू निषेध दिवस' पर निकाली गई जागरूकता रैली, समाज को नशा मुक्त करने की ली शपथ

Lucknow News: बीबीएयू के कुलपति प्रो. एनएमपी वर्मा ने चर्चा में कहा कि नशा मुक्ति के लिए समाज को मिलकर काम करना होगा। केवल सरकार ही नहीं, बल्कि समाज के हर व्यक्ति को इसमें अपनी भूमिका निभानी होगी क्योंकि नशा मुक्त समाज की स्थिति में सुधार लाने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है।

Update:2024-05-31 22:30 IST

Lucknow News: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में 'विश्व तम्बाकू निषेध दिवस' के अवसर पर जागरूकता रैली निकाली गई। इसका उद्देश्य समाज में बढ़ रहे तंबाकू के नशे के प्रति लोगों को जागरूक करना था। कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. पवन कुमार चौरसिया ने यहां सभी को समाज को नशा मुक्त करने की शपथ दिलाई। 

तंबाकू निषेध दिवस पर निकाली जागरूकता रैली 

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की ओर से 'विश्व तम्बाकू निषेध दिवस' पर शुक्रवार को जागरूकता रैली निकाली गई। जिसमें कई छात्र व छात्राओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम समन्वयक डॉ. पवन कुमार चौरसिया ने समाज में तंबाकू के बढ़ते दुष्प्रभाव के बारे में बताते हुए छात्रों को समाज में नशा मुक्ति की रोकथाम की शपथ दिलाई। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे। 


 नशा मुक्ति में समाज के हर व्यक्ति की भूमिका अहम

बीबीएयू के कुलपति प्रो. एनएमपी वर्मा ने चर्चा में कहा कि नशा मुक्ति के लिए समाज को मिलकर काम करना होगा। केवल सरकार ही नहीं, बल्कि समाज के हर व्यक्ति को इसमें अपनी भूमिका निभानी होगी क्योंकि नशा मुक्त समाज की स्थिति में सुधार लाने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। कार्यक्रम समन्वयक डॉ. पवन कुमार चौरसिया ने कहा कि युवा पीढ़ी हमारी धरोहर है और आने वाला भविष्य इनके ऊपर निर्भर है। यही कारण है कि युवाओं को और समाज को नशा मुक्त करना हमारा लक्ष्य है और हम इस लक्ष्य को अवश्य प्राप्त करेंगे। इस मौके पर राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मीना विश्वेश्वर, एनएसएस के सदस्य, विश्वविद्यालय के कई विद्यार्थी व अन्य मौजूद रहे। 



                   


                   

Tags:    

Similar News