Ayodhya Ram Mandir: एलयू के छात्रों ने निकाली शोभायात्रा, कुलपति ने की साफ-सफाई

Ayodhya Ram Mandir:भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने भव्य शोभा यात्रा निकाली। छात्रों ने विश्वविद्यालय के पूरे परिसर में जय श्री राम और जय बजरंगबली जैसे नारे लगाए।

Written By :  Abhishek Mishra
Update: 2024-01-22 15:26 GMT

(Photo Credit: Newstrack)

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में आज होने जा रही भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों की ओर से भव्य शोभायात्रा निकाली गयी। इस कार्यक्रम के मद्देनजर लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति ने हबीबुल्लाह छात्रावास स्थित शिव मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाया। लखनऊ विश्वविद्यालय में 18 जनवरी से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। 

भगवान राम के नारों से गूंजा एलयू

भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने भव्य शोभा यात्रा निकाली। छात्रों ने विश्वविद्यालय के पूरे परिसर में जय श्री राम और जय बजरंगबली जैसे नारे लगाए। परिसर में भ्रमण करने के बाद सभी छात्रों ने हनुमान सेतु मंदिर में जाकर हनुमान जी के दर्शन किए। अयोध्या में लंबे अंतराल के बाद भगवान श्रीराम के मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। कार्यक्रम को लेकर पूरे शहर में त्योहार जैसा माहौल है। 

छात्रों ने निकाली शोभायात्रा

लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक स्थित मां सरस्वती की प्रतिमा के पास सभी छात्र एकत्रित हुए। सभी छात्रों ने सरस्वती प्रतिमा से शोभा यात्रा शुरु की। छात्रों ने पूरे परिसर का भ्रमण करते हुए गेट नंबर चार से निकल कर हनुमान सेतु मंदिर में दर्शन किए। लखनऊ विश्वविद्यालय इस शोभायात्रा के समय भगवा झंडों से भरा दिखाई दे रहा था। शोभायात्रा में छात्रों ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए। छात्रों ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। इस शोभायात्रा में मुख्य रुप से युवराज, शिवम सिंह सम्राट, राजाराम कुशवाहा, हृदयांश, अनिवेश, अमन दूबे, शिवा यादव, प्रदीप मौर्य, अमित सिंह, समीर, प्रतीक, प्रिंस, रजत, दिव्यांश गुप्ता समेत सैकड़ों छात्र उपस्थित रहे। 

कुलपति ने की शिव मंदिर में सफाई

लखनऊ विश्वविद्यालय में 18 जनवरी से स्वच्छता अभियान चल रहा है। इस स्वच्छता अभियान के तहत कुलपति ने हबीबुल्लाह छात्रावास स्थित शिव मंदिर में साफ सफाई की। महमूदाबाद छात्रावास और कैलाश छात्रावास में भी स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाया गया। स्वच्छता अभियान में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय, उप कुलसचिव महेश चंद्र शुक्ला, डीएसडब्ल्यू प्रो. संगीता साहू, निदेशक सांस्कृतिकी और प्लेसमेंट सेल प्रो. मधुरिमा लाल समेत छात्राएं, शिक्षक व कर्मचारी मोजूद रहे।

Tags:    

Similar News