Bank Closed in Lucknow: अक्टूबर में आठ दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें काम

Bank Closed in Lucknow: राजधानी लखनऊ में अक्टूबर माह में कुल आठ दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में नकदी या फिर किसी भी बैंक से जुड़े कार्यों को पहले से ही निपटा लें। अक्टूबर माह में गांधी जयंती, दशहरा, दीपावली के के चलते बैंक बंद रहेंगे।

Update:2024-09-30 17:51 IST

लखनऊ में अक्टूबर में आठ दिन बंद रहेंगे बैंक (सोशल मीडिया)

Bank Closed in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अक्टूबर माह में कुल आठ दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में नकदी या फिर किसी भी बैंक से जुड़े कार्यों को पहले से ही निपटा लें। अक्टूबर माह में गांधी जयंती, दशहरा, दीपावली के के चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके साथ ही रविवार, दूसरे और चौथे शनिवार को मिलाकर अक्टूबर में लखनऊ में आठ दिन बैंकों में अवकाश रहेगा। हालांकि बैंकों में छुट्टी के बावजूद भी डिजिटल बैंकिंग से लेनदेन किया जा सकेगा। उल्लेखनीय है कि अक्टूबर माह में देश के अलग-अलग राज्यों में कुल 15 दिन बैंकों में अवकाश रहेगा। बैंकों में यह अवकाश राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों की चलते होंगी।  

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी के मुताबिक अक्तूबर माह की शुरूआत मंगलवार से हो रही है। अक्टूबर माह में कई बड़े त्यौहार पड़ रहे हैं। त्यौहारों के मद्देनजर देशभर में 15 दिन बैंकिंग सेवाएं बंद रहेंगी। कुछ राज्यों में चुनावों के मद्देनजर भी बैंकों में अवकाश रहेगा। साथ ही रविवार और दूसरे और चौथे शनिवार को मिलाकर देशभर में 15 दिन बैंकों में अवकाश रहेगा। आरबीआई की तरफ से बैंकों में अवकाश की सूची भी जारी कर दी गयी है। वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में अक्टूबर माह में कुल आठ दिन छुट्टी रहेगी। राजधानी लखनऊ में राष्ट्रीयकृत बैंकों की 905 शाखाएं हैं। वहीं राजधानी में 990 एटीएम संचालित हैं। ऐसे में बैंकों में अवकाश से पहले ही ग्राहकों को अपने जरूरी काम निपटाने होंगे। हालांकि बैंकों में अवकाश के दौरान डिजिटल बैकिंग की सुविधा चालू रहेगी। वहीं डिजिटल लेनदेन भी जारी रहेगा। ऐसे में लोगों को नकदी की समस्या नहीं होगी।

लखनऊ में अक्टूबर में बैंकों में छुट्टी की सूची

2 अक्टूबर 2024ः गांधी जयंती

6 अक्टूबर 2024ः रविवार

12 अक्टूबर 2024ः दूसरा शनिवार व दशहरा 

13 अक्टूबर 2024ः रविवार

20 अक्टूबर 2024ः रविवार

26 अक्टूबर 2024ः चौथा शनिवार

27 अक्टूबर 2024ः रविवार

31 अक्टूबर 2024ः दीपावली।

Tags:    

Similar News