Lucknow Crime: बैटरी के गोदाम में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

Lucknow Crime: आग की चपेट में आने से पास में ही खड़ी एक स्कूटी और एक ठेला भी जल गया है। एहतियात के तौर पर पुलिस ने अगल बगल के मकानों को खाली करा लिया है।

Update:2024-10-21 17:50 IST

आग से सामान जलकर हुआ राख। Photo- Ashutosh Tripathi 

Lucknow Crime: सोमवार की शाम थाना गाजीपुर के संजय गांधीपुरम में बैटरी के गोदाम में अचानक आग लग गई। धुंआ उठता देख इसकी सूचना पुलिस और दमकल को दी गई। मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। हालाँकि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। स्थानीय लोगों ने कहा कि बैटरी में विस्फोट हुआ था इसी के बाद आग लगी है। हालाँकि, अभी तक अधिकारी आग लगने के कारणों की पुष्टि नहीं हो रही है। आग की चपेट में आने से पास में ही खड़ी एक स्कूटी और एक ठेला भी जल गया है। एहतियात के तौर पर पुलिस ने अगल बगल के मकानों को खाली करा लिया है। 

दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

सूचना की बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। हालाँकि अभी तक आग बुझाई नहीं जा सकी है। मकान के अंदर कितनी बैट्री थी और उनका इस्तेमाल किसलिए हो रहा था अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं हो सका है। ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते पुलिस ने आसपास के मकानों से भी लोगों को हटा दिया है। आग कैसे और किन परिस्थतियों में लगी है अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

गली संकरी होने से आ रही दिक्कत

गाजीपुर थानाक्षेत्र के संजय गांधीपुरम में जिस मकान में आग लगी वह काफी तंग गली में है। ऐसे में वहाँ पर दमकल की गाड़ियां भी नहीं जा पा रही हैं। नतीजतन दमकल कर्मियों को आग बुझाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। फ़िलहाल तीन दमकल की गाड़ियां और पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने के प्रयास में जुटे हैं। वहीं, आग की वजह से आसपास के लोगों में भी दहशत का माहौल है। फ़िलहाल, पुलिस ने लोगों को मकान के आसपास जाने से रोक दिया है। 

Tags:    

Similar News