BBAU: बीबीएयू विश्वविद्यालय के संघमित्रा महिला छात्रावास में मिल रहा विषक्त जल और भोजन

BBAU: बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर विश्विद्यालय के संघमित्रा छात्रावास में मिलने वाले विषक्त पानी और भोजन के खिलाफ छात्रों ने कुलपति को पत्र प्रेषित किया।

Update: 2023-07-22 06:55 GMT
Baba Saheb Bhimrao Ambedkar University(Photo: Social Media)

BBAU: बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर विश्विद्यालय के संघमित्रा छात्रावास में मिलने वाले विषक्त पानी और भोजन के खिलाफ छात्रों ने कुलपति को पत्र प्रेषित किया। 15 जुलाई से संघमित्रा महिला छात्रावास की छात्राएं नियमित रूप से बीमार पढ़ रही है और कोई ना कोई छात्रा प्रतिदिन लोक बंधु अस्पताल में भर्ती हो रही है।

संघमित्रा छात्रावास की छात्राएं हो रही बीमार

15 जुलाई से 21 जुलाई तक लगभग 5 छात्राएं विषक्त पानी व विषक्त भोजन से होने वाली गंभीर बीमारियों की चपेट में आकर लोक बंधु अस्पताल में भर्ती हुई हैं। इस बात का रिकॉर्ड हेल्थ सेंटर के रजिस्टर में देखा जा सकता है कि सिर्फ संघमित्रा छात्रावास की छात्राएं आए दिन ख़राब पानी और भोजन से होने वाली समस्याओं से पीड़ित होकर भर्ती हो रही है। इनमें से कुछ छात्राएं छात्रावास छोड़कर घर चली गई हैं तथा कुछ छात्राएं यूपी से बाहर राज्यों से हैं उनके परिवार के लोग यहां नहीं रहते हैं वे छात्राएं इन गंभीर बीमारियों से बहुत परेशान हैं और उनके परिवार के लोग भी जल्द उनके पास नहीं आ सकते हैं और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा इस तरह का

खाना और पानी दिया जाना बच्चों के स्वास्थ्य पर बहुत गहरा प्रभाव डाल रहा है। संक्रमित भोजन और पानी से सभी छात्रों को उल्टी-दस्त की समस्याओं से पीड़ित है।विश्वविद्यालय के सभी छात्रों ने अनुरोध किया की संघमित्रा छात्रावास का भोजन वह पानी की फ़ूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया से जांच करा कर गुणवत्तापूर्ण भोजन व पानी उपलब्ध कराया जाये।

कुलपति को सौपा गया पत्र

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया बीबीएयू यूनिट के सचिव अब्दुल वहाब ने कुलपति, कुलसचिव, डीएसडब्ल्यू को यह पत्र सौंपा। अगर छात्रों की यह मांगे जल्द से जल्द ही नहीं मानी गई तो स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया बीबीएयू यूनिट एक बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगी। बीबीएयू प्रशाशन ने मामले की जांच करने और बीमारों का इलाज होने की जानकारी दी।

Tags:    

Similar News