Lucknow Crime: दस दिन से लापता युवक का शव कुकरैल जंगल से बरामद, पुलिस पर लापरवाही का आरोप

Lucknow News: गुमशुदगी दर्ज करने के बाद पुलिस हाथ पर हाथ धरकर बैठ गई। सोमवार की देर रात युवक का शव कुकरैल के जंगलों में क्षत विक्षत हालत में मिला है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-24 15:49 IST

Lucknow Crime (Photo: Social Media)

Lucknow Crime: लखनऊ के हसनगंज थानाक्षेत्र से 10 दिन पहले लापता हुए 30 वर्षीय शेर खान का शव बीती देर रात कुकरैल के जंगलों में मिला है। लोगों की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मामले की तफ्तीश की जा रही है। वहीं, गुमशुदगी दर्ज होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं करने पर हसनगंज पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप है।

14 सितंबर को हसनगंज थानाक्षेत्र निवासी शेर खान (30) अपने घर से किसी काम से निकला था। देर रात तक वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। काफी तलाश करने के बावजूद उसका कोई पता नहीं चल सका। घटना के दो दिन बीत जाने के बाद 16 तारीख को शेर खान के भाई एजाज की तहरीर पर हसनगंज थाने में गुमशुदगी दर्ज की गई। गुमशुदगी दर्ज करने के बाद पुलिस हाथ पर हाथ धरकर बैठ गई। सोमवार की देर रात युवक का शव कुकरैल के जंगलों में क्षत विक्षत हालत में मिला है। आसपास के लोगों ने शव की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद शव कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम को भेज दिया है। साथ ही मामले की तफ्तीश की जा रही है।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप

इस मामले में परिजनों ने 16 सितंबर को हसनगंज थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। इसके बावजूद पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया न ही युवक की तलाश के लिए कोई उचित प्रयास किए। नतीजतन, युवक का कोई पता नहीं चला। परिजन लगातार अपने स्तर से उसकी खोज में जुटे हुए थे लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। देर रात उसका शव कुकरैल के जंगल से मिला तो परिजनों में कोहराम मच गया। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने इस पूरे मामले में लचर रवैया अपनाया है। यदि पुलिस समय रहते तलाश कर लेती तो ये अनहोनी नहीं होती।

कंकाल में तब्दील हो चुका था शव

कुकरैल में शव देखने वाले लोगों ने बताया कि ऐसा लग रहा था जैसे उसकी मौत कई दिन पहले हुई है। युवक का शव पूरी तरह से कंकाल में तब्दील हो गया था। आशंका है कि मौत के बाद उसके शव को जंगली जानवरों ने भी खाया होगा। हालांकि मौत कैसे हुई यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस ने युवक के पैर में पड़ी हुई रॉड और उसके पास से मिले पहचान पत्र के आधार पर उसकी शिनाख्त की है। हसनगंज इंस्पेक्टर ब्रजेश सिंह ने कहा कि स्थानीय पुलिस के द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। वहीं, परिजनों ने अभी तक किसी के खिलाफ शिकायत नहीं दर्ज कराई है।

Tags:    

Similar News