Lucknow Crime: बंथरा हत्याकांड में पीड़ित पिता को ब्राह्मण समाज ने सौंपे ₹1.60 लाख, पिता ने इंसाफ की लड़ाई में मदद के लिए जताया आभार

Lucknow Crime: सोमवार को परिजनों ने अस्पताल में प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद साउथ जोन के अधिकारियों के निर्देश पर उक्त पांचों नामजद आरोपियों सहित 10 अज्ञात पर हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-06 13:08 GMT

पीड़ित को धनराशि देते ब्राह्मण समाज के लोग। Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: बंथरा में हुए ऋतिक (20) हत्याकांड के मामले में मंगलवार को ब्राह्मण समाज ने ₹1.60 लाख की धनराशि मृतक के पिता इंद्रकुमार उर्फ़ बब्बन पांडेय को सौंपी। साथ ही उन्हें आरोपियों को सजा दिलाने में हर संभव मदद का भरोसा दिया। इस दौरान पीड़ित के पिता ने न्याय व इंसाफ की लड़ाई में मदद करने वाले सर्वसमाज को धन्यवाद देते हुए आगे भी सहयोग करने की अपील। पीड़ित के पिता को दी गई यह राशि लोगों के सहयोग से एकत्र की गई है। इस दौरान राकेश द्विवेदी गुरू जी, आशीष द्विवेदी ,अविचल शुक्ला ,आदित्य दीक्षित, सचिन कुमार मिश्रा समेत अन्य लोगों ने उक्त धनराशि पीड़ित के पिता को सौंपी। 

यह था मामला

बीती 21 जुलाई की रविवार रात बंथरा के कुछ घरों में लाइट नहीं आ रही थी उसे ठीक करवाने के लिए आसपास के लोग ट्रांसफॉर्मर के पास पहुंचे थे। ट्रांसफॉर्मर के पास ही कुछ घरों में लाइट आ रही थी इस पर उक्त घरों के लोगों ने बिजली ठीक करने का विरोध किया। इस दौरान मृतक ऋतिक पांडेय भी वहां मौजूद था और उसकी आरोपियों से मामूली बहस हुई थी। बहस के बाद सब सामान्य हो गया था और सभी लोग वहाँ से अपने घर लौट गए। मृतक के पिता इंद्रकुमार ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया था कि रात करीब 10 :30 बजे अवनीश पुत्र शबोहन सिंह, हिमांशू सिंह, प्रियांशू, प्रत्यूष पुत्र कन्हैया सिंह, शनि पुत्र विनोद सिंह अपने कई साथियों को लेकर लाठी-डंडों व असलहों के साथ घर में घुस गए। आरोपियों ने नौकर मैकू रावत, बेटे अभिषेक उर्फ़ रमन और ऋतिक को बुरी तरह से पीटा। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। अंदरूनी चोटें ज़्यादा गंभीर होने के कारण रात में अचानक ऋतिक की तबीयत बिगड़ गई। परिजन उसे लेकर अस्पताल जा रहे थे की इसी बीच ऋतिक की मौत हो गई। सोमवार को परिजनों ने अस्पताल में प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद साउथ जोन के अधिकारियों के निर्देश पर उक्त पांचों नामजद आरोपियों सहित 10 अज्ञात पर हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।

लापरवाही में थानेदार समेत 2 दरोगा व सिपाही हुए थे सस्पेंड

बंथरा में युवक की हत्या के मामले में थाने की पुलिस ने जमकर लापरवाही की थी। पीड़ित परिवार भी लगातार यही बात कह रहा था। अधिकारियों की जाँच में भी लापरवाही की पुष्टि हुई। नतीजतन, इस मामले में बंथरा एसएचओ हेमंत कुमार राघव, दरोगा सुभाष चंद्र, सुशील यादव व सिपाही यतीन्द्र को सस्पेंड किया गया था। जबकि एक अन्य दरोगा का लापरवाही के चलते ट्रांसफर कर दिया गया था। 

Tags:    

Similar News