Lucknow Crime: रिटायर्ड इंस्पेक्टर पर धोखाधड़ी के मामले में दर्ज हुआ केस, पुलिस अधिकारियों पर सुनवाई न करने का आरोप

Lucknow Crime: आदिल नगर निवासी सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर राम विशाल यादव और उनके पुत्र आलोक यादव पर ककडेहरी मजरा पैकरामऊ तहसील बीकेटी निवासी किसान राम प्रकाश यादव ने केस दर्ज कराया है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-11 19:45 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: गुडम्बा थानाक्षेत्र में सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर राम विशाल यादव के ऊपर किसान की जमीन धोखाधड़ी से हड़प लेने और फिर उसमें पेट्रोल पंप खोलने के नाम पर धोखेबाजी करने का मामला सामने आया है। किसान की शिकायत पर राम विशाल यादव और उसके बेटे आलोक यादव के खिलाफ गुडम्बा थाने में शुक्रवार को केस दर्ज हुआ है। पीड़ित किसान रामप्रकाश ने उच्चाधिकारियों पर भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है।

पेट्रोल पम्प के नाम पर की ठगी

जानकारी के अनुसार आदिल नगर निवासी सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर राम विशाल यादव और उनके पुत्र आलोक यादव पर ककडेहरी मजरा पैकरामऊ तहसील बीकेटी निवासी किसान राम प्रकाश यादव ने केस दर्ज कराया है। किसान ने बताया कि वह ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं है और न ही कानूनी दांव पेंच ही जानता है। कुछ दिन पहले उसके पास राम विशाल और आलोक आए थे। राम विशाल ने कहा कि उसके बेटे के नाम पेट्रोल पम्प का लाइसेंस इशू हो गया है। अब उन्हें इंटीग्रल यूनिवर्सिटी से दो किमी अंदर जमीन चाहिए। इस पर किसान ने कहा कि मेरी जमीन दो किमी से बाहर है। आरोप है कि दरोगा ने कहा कि अपनी जमीन से 400 वर्ग मीटर जमीन पेट्रोल पम्प के लिए दे दो इसमें तुम्हें 51 प्रतिशत की हिस्सेदारी दी जाएगी। इसके बाद दोनों ने एग्रीमेंट के नाम पर भी 7 लाख रुपये ले लिए। साथ ही पेट्रोल पम्प का सारा निर्माण कार्य भी किसान के रुपयों से करवाया। हालाँकि कुछ दिन बाद सही से संचालन करने के बाद दोनों ने किसान को हिस्सेदारी देना बंद कर दिया।

आरोपियों के पास है बेनामी संपत्ति

किसान ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि राम विशाल यादव और आलोक यादव का जानकीपुरम में अस्पताल है जबकि उनके बेटे के नाम परसाऊ पहाड़पुर में पानी की फैक्ट्री भी है। किसान का आरोप है कि दोनों लोग के पास बड़ी संख्या में लग्जरी गाड़ियां और अन्य अवैध सम्पत्तियाँ हैं। यदि इनके खिलाफ कोई भी व्यक्ति कार्रवाई का प्रयास करता है तो लोगों को उन्हें जान से हाथ धोना पड़ता है। फ़िलहाल, शुक्रवार को केस दर्ज कर पुलिस अब मामले की जाँच में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News