Lucknow: IFS ने पति के साथ मिलकर डॉक्टर कपल से ठगे ₹1.41 करोड़, कोर्ट के आदेश पर FIR

Lucknow: दोनों ने डॉक्टर कपल से अच्छा मुनाफा दिलाने की बात कहते हुए कंपनी में इन्वेस्ट करने का झांसा दिया था। डॉ. मृदुला और उनके पति शैलेश झांसे में आ गए।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-27 12:20 IST

Lucknow News (Photo: Social Media)

Lucknow News:निजी कंपनी में मुनाफा दिलाने के नाम पर IFS अफसर और उसके पति ने डॉक्टर कपल से ₹1.41 करोड़ इन्वेस्ट कराकर ठगी को अंजाम दे दिया। कपल को जब मूल रकम और मुनाफा दोनों ही नहीं मिले तो उसने अपनी रकम वापस मांगनी शुरू कर दी। इस पर IFS और उसके पति ने दोनों को धमकाना शुरू कर दिया। थक हारकर दोनों ने थाने से लेकर डीजीपी मुख्यालय तक शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अंत में पीड़ितों ने कोर्ट में शरण ली। कोर्ट के आदेश पर गोमती नगर थाने में आरोपियों कर खिलाफ दो मुकदमे दर्ज हुए हैं।

कपल ने मिलकर दिए थे कुल ₹1.41 करोड़

गोमती नगर थानाक्षेत्र के विशाल खंड इलाके में डॉक्टर कपल मृदुला अग्रवाल और शैलेश रहते हैं। वह निजी क्लीनिक का संचालन करते हैं। उनके क्लिनिक पर एक दिन IFS अधिकारी निहारिका सिंह और उनके पति अजीत सिंह आए थे। निहारिका ने खुद को आई विजन इंडिया क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में निदेशक और उनके पति ने अनी बुलियन ट्रेडर्स में खुद को निदेशक बताया था। दोनों ने डॉक्टर कपल से अच्छा मुनाफा दिलाने की बात कहते हुए कंपनी में इन्वेस्ट करने का झांसा दिया था। डॉ. मृदुला और उनके पति शैलेश झांसे में आ गए। इसके बाद उन्होंने दो बार में 90 लाख और 51 लाख रुपये कंपनियों में लगा दिए। काफी समय बीतने के बावजूद उन्हें कोई मुनाफा नहीं मिला।

न मुनाफा मिला और न रकम

कोर्ट में शिकायत करते हुए पीड़ितों ने बताया कि दो बार में करीब 1.41 करोड़ रकम इन्वेस्ट करने के बावजूद उन्हें कोई मुनाफा नहीं मिला। नतीजतन, उन्होंने रकम के संबंध में जानकारी करनी शुरू की। पहले तो IFS निहारिका और उसके पति टरकाते रहे लेकिन बाद में मुनाफा और मूल रकम देने से इंकार कर दिया। कई बार मांगने पर भी उन्होंने रकम वापस नहीं की। मांगने पर उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ितों ने गोमती नगर थाने से लेकर डीजीपी तक से मामले की शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। नतीजतन उन्हें कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। तब जाकर दोनों की शिकायत पर दो केस दर्ज किए गए हैं।

4 साल पहले गिरफ्तार हो चुका है IFS का पति

STF की टीम 2020 में IFS निहारिका के पति अजीत को गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों ने साथ मिलकर ठगी और अवैध रूप से करोड़ों की संपत्तियां जुटा ली थी। ED भी इनके खिलाफ जांच कर रही है। साथ ही इनकी करोड़ों की संपत्तियां भी जब्त की जा चुकी हैं। अवैध संपत्तियों के मामले में ED IFS निहारिका सिंह से पूछताछ भी कर चुकी है। वहीं, दो नए मुकदमे दर्ज होने के बाद दोनों पर अब और कानूनी शिकंजा कसना तय है

Tags:    

Similar News