Lucknow Acid Attack: गिरफ्तारी की तलवार लटकी तो आरोपी भाई ने खाना-पीना छोड़ा, पुलिस ने दर्ज किए बयान

Lucknow Acid Attack: चौक थानाक्षेत्र के लोहिया पार्क के पास युवती के ऊपर हुए एसिड अटैक के मामले में पुलिस ने आज युवती के मौसेरे भाई हर्षित उर्फ़ हर्ष तिवारी के बयान दर्ज किए हैं।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-11 13:27 GMT

एसिड अटैक के बाद सीसीटीवी फुटेज में एक साथ दिखे थे हर्ष व पीड़िता। Photo- Social Media

Lucknow Acid Attack: चौक थानाक्षेत्र के लोहिया पार्क के पास युवती के ऊपर हुए एसिड अटैक के मामले में पुलिस ने आज युवती के मौसेरे भाई हर्षित उर्फ़ हर्ष तिवारी के बयान दर्ज किए हैं। जिसके बाद आरोपी पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। फ़िलहाल चौक पुलिस अभी इस मामले में आधिकारिक रूप से कुछ भी कहने से बच रही है। वहीं, जबसे हर्ष को पता चला है कि वह भी पुलिस रडार पर है तभी से उसने खाना-पीना छोड़ दिया है। बयान दर्ज किए जाने के बाद से वह किसी से ठीक से बातचीत भी नहीं कर रहा है। 

सूत्रों का कहना है कि अब पुलिस जल्द ही मामले का खुलासा कर हर्षित को अपनी हिरासत में ले सकती है। बुधवार को पुलिस ने केजीएमयू पहुंचकर उसके बयान नोट किए साथ ही पीड़िता से भी बातचीत की है। चौक इंस्पेक्टर नागेश उपाध्याय ने न्यूज़ट्रैक से बातचीत में बताया कि हर्ष से बातचीत की गई है और उसके बयान भी नोट किए गए हैं। हालाँकि, पुलिस की ओर से और कोई जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि पुलिस अब जेल में बंद अभिषेक वर्मा और हर्षित के बयानों का मिलान करेगी। इसके बाद विवेचना के आधार पर केस में अग्रिम कार्रवाई होगी। एसिड हमले में घायल युवती के परिजनों ने कहा कि पुलिस आई थी और हर्षित से बात की थी लेकिन उनके बीच क्या बातचीत हुई इस बात की जानकारी नहीं हो सकी है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पीड़िता से भी बातचीत कर उसके हालचाल लिए थे। अब पुलिस क्या कार्रवाई कर रही है इस बात की जानकारी परिवार को नहीं है। दूसरी ओर जब से हर्ष को पता चला है कि मामले की सच्चाई सबके सामने आ रही है और उसकी परतें खुल रही हैं तब से उसका बर्ताव भी बदल गया है। उसने खाना-पीना छोड़ दिया है। साथ ही वह ठीक से किसी से बात भी नहीं कर रहा है। सूत्रों का कहना है कि अब उसे गिरफ्तारी कर डर सताने लगा है।

यह था मामला

बीती 3 जुलाई को चौक के लोहिया पार्क के पास चौपटिया निवासी छात्रा के ऊपर लखीमपुर के धौरहरा निवासी अभिषेक वर्मा पुत्र कोमल वर्मा ने एसिड से हमला कर उसके घायल कर दिया था। शुरुआती जानकारी के अनुसार पीड़िता उस समय अपने मौसेरे भाई हर्ष से मिलने के लिए वहाँ पहुँची थी। इसी बीच आरोपी वहाँ आ गया और उसने बात करने का प्रयास किया जब पीड़िता ने मना किया तो उसके ऊपर तेजाब से हमला कर वह फरार हो गया था। घटना में हर्ष तिवारी भी पीठ पर तेज़ाब पड़ने के कारण झुलस गया था। सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। अभी दोनों का पुलिस सुरक्षा के बीच केजीएमयू के न्यूरो सर्जरी विभाग में इलाज चल रहा है।

इन वजहों से सामने आई हर्ष की संलिप्तता

घटना के 24 घंटे के भीतर ही पुलिस ने आरोपी अभिषेक वर्मा को ठाकुरगंज के चौक इलाके से एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया था। उसके पास से हर्ष के पापा के नाम रजिस्टर्ड बाइक मिली थी। नतीजतन, पुलिस का शक हर्ष पर यहीं से गहरा गया। जाँच में यह भी सामने आया की आरोपी और हर्ष ने लखीमपुर में शुरुआती पढ़ाई एक साथ की है। साथ ही घटना के एक दिन पहले दोनों एक ही गाड़ी से एक साथ रात में घूमे थे और खाना भी साथ ही खाया था। वारदात के पहले आरोपी अभिषेक के खाते में 1.60 लाख की रकम भी पहुँची थी। इन्हीं सब बातों की वजह से शक की सुई हर्ष की ओर घूम गई और जांच का दायरा पुलिस को और बढ़ाना पड़ा।

अभिषेक के पिता ने हर्ष को बताया मास्टरमाइंड

वारदात के बाद लखीमपुर निवासी अभिषेक के पिता कोमल वर्मा ने मीडिया को दिए अपने बयान में बताया कि घटना का असली मास्टरमाइंड हर्ष है। उसने अभिषेक को मोहरा बनाकर इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि हर्ष लखनऊ में रहकर एसएससी की तैयारी कर रहा था। वह युवती को जानता तक नहीं था। इस पूरी साजिश में हर्ष ने ही मेरे बेटे अभिषेक को इस्तेमाल किया है। उसने ही बरगलाकर अभिषेक को आगे कर दिया और खुद हीरो बनने के लिए पीड़िता के सामने खड़ा हो गया। उन्होंने पुलिस से मामले की निष्पक्ष जाँच कर सजा देने की मांग की है।

Tags:    

Similar News