Lucknow Crime: चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर यात्री के पास से मिला जिंदा कारतूस, भेजा गया जेल

Lucknow Crime: चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर शनिवार को CISF ने एक व्यक्ति को जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा है। पूछताछ के बाद CISF ने उसे पुलिस को सौंप दिया। साथ ही उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-15 12:44 IST

Lucknow Crime ( Pic- Social- Media)

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर शनिवार को CISF ने एक व्यक्ति को जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा है। पूछताछ के बाद CISF ने उसे पुलिस को सौंप दिया। साथ ही उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई है।जानकारी के अनुसार, शनिवार को बहराइच निवासी शोएब अहमद खान लखनऊ एयरपोर्ट से सऊदी अरब एयरलाइंस से रियाद जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा था। सुरक्षा जांच में CISF ने उसके बैग से एक जिंदा कारतूस बरामद किया।

पूछताछ में वह कारतूस के बारे में सहीजानकारी नहीं दे सका। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सरोजनी नगर थाना प्रभारी राजदेव राम ने बताया कि CISF अधिकारियों की रिपोर्ट पर उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। कारतूस कहां से और कैसे आई इस बात का भी पता लगाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

विभिन्न बिंदुओं पर तलाश जारी

गिरफ्तारी के बाद सरोजनी नगर पुलिस अब विभिन्न बिंदुओं पर मामले की तफ्तीश कर रही है। आरोपी का कोई पुराना आपराधिक इतिहास है कि नहीं पुलिस इस पर भी जांच कर रही है। वहीं, आरोपी के पास कारतूस कैसे आई इसकी भी पड़ताल जारी है। अभी तक की गई पूछताछ में आरोपी कारतूस से सम्बन्धित कोई भी उचित जानकारी नहीं दे सका है। फिलहाल, CISF की सतर्कता ने किसी अनहोनी को टाल दिया है।

पहले भी पकड़ी गई हैं अवैध सामग्रियां

एयरपोर्ट में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने पहले भी कई बार परिसर में अवैध सामग्रियों को पकड़ा है। खासतौर पर अरब देशों से आने वाले यात्रियों के पास से अक्सर तस्करी कर लाया गया सोना, सिगरेट, गहने समेत अन्य सामान पकड़ा जा चुका है। तस्कर नए नए तरीकों से तस्करी को अंजाम देते हैं।

Tags:    

Similar News