UP News: CM योगी ने ओलंपिक पदक विजेताओं को किया सम्मानित, कहाः मिलेगी सरकारी नौकरी

UP News: मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बेहद गर्व की बात है कि आज यूपी के खिलाड़ी ओलंपिक जैसे बड़े खेल मंच पर अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं। उन्होंने पैरालंपिक खिलाड़ियों को भी शुभकामनाएं दीं।

Update:2024-10-01 17:21 IST

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ओलंपिक पदक विजेताओं को किया सम्मानित (न्यूजट्रैक)

UP News:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आम जीवन में हम खेलों के महत्व को नकार नहीं सकते हैं। खेल से तन और मन दोनों ही स्वस्थ्य रहते हैं। इसलिए खेलों को अनिवार्य रूप से अपनाना चाहिए। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि युवाओं को स्मार्टफोन और नशे से दूर रहना चाहिए। क्योंकि इस लत से युवा जितना दूर रहेगा। उसका भविष्य उतना ही उज्ज्वल होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पेरिस-2024 में हुए ओलंपिक एवं पैरालंपिक गेम्स में उल्लेखनीय उपलब्धियों से देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों एवं प्रशिक्षकों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 14 खिलाड़ियों को कुल 22 करोड़ 70 लाख की धनराशि वितरित की। वहीं चार प्रशिक्षकों को 29 लाख रुपए देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में जो खिलाड़ी मेडल जीते हैं। उन खिलाड़ियों के लिए प्रदेश सरकार जल्द ही नौकरियां की भी व्यवस्था कर रही है।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बेहद गर्व की बात है कि आज यूपी के खिलाड़ी ओलंपिक जैसे बड़े खेल मंच पर अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं। उन्होंने पैरालंपिक खिलाड़ियों को भी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि पैरालंपिक खिलाड़ियों ने अपने रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन से सामान्य वर्ग के खिलाड़ियों को भी पछाड़ दिया है। मुख्यमंत्री ने पैरालंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रवीन कुमार, आईएएस सुहास एलवाई और अजीत सिंह की जमकर तारीफ की। सामान्य वर्ग के खिलाड़ियों में मुख्यमंत्री ने ललित के प्रदर्शन की भी सराहना की।

उन्होंने कहा कि यूपी के गाजीपुर जनपद के छोटे से गांव में रहने वाले राजकुमार पाल ने भारतीय हॉकी टीम से ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर मान बढ़ाया। इस अवसर पर सीएम योगी ने ऐलान करते हुए कहा कि सभी पदक विजेताओं को यूपी सरकार की ओर से राजपत्रित अधिकारी बनाया जाएगा। समारोह के दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना और खेलमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने पेरिस में संपन्न हुए ओलंपिक में सामान्य और पैरालंपिक खेल में पदक विजेताओं और प्रतिभागी खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। 

Tags:    

Similar News