UP Assembly: खिलखिलाकर मुख्यमंत्री योगी हंस पड़े, यूपी विधानसभा का मानसून सत्र पहले दिन दिखा शायराना, देखें वीडियो

UP Assembly Monsoon Session: कार्यवाही के दौरान वित्त मंत्री सुरेश खन्ना सपा विधायक के एक प्रश्न का जवाब शायरी के माध्यम से दिया। वित्त मंत्री ने जैसे ही शायरी पढ़ाना शुरू किया तो बगल में बैठे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ धीरे धीरे मुस्कुराते हंस पड़े।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-07-29 10:01 GMT

UP Assembly Monsoon Session (सोशल मीडिया)

UP Assembly Monsoon Session: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज, सोमवार से शुरू हो गया है। इस बार का मानसून सत्र पांच का दिन है, जिसको विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (SP) ने पांच दिन बढ़ाने की मांग की है। सदन में पहले दिन की कार्यवाही के दौरान विरोध दल सपा के सदस्यों की ओर से कई मुद्दों की चर्चा की मांग पर भारी हंगामा देखने को मिला तो वहीं, कार्यवाही के दौरान एक ऐसा समय भी आया, जब मुख्यमंत्री सहित पूरा सदन हंस पड़ा। भारी हगामें के बीच कुछ समय के लिए पूरे सदन का माहौल खुशनुमा हो गया।

खिलखिलाकर मुख्यमंत्री योगी हंस पड़े

कार्यवाही के दौरान वित्त मंत्री सुरेश खन्ना सपा विधायक के एक प्रश्न का जवाब शायरी के माध्यम से दिया। वित्त मंत्री ने जैसे ही शायरी पढ़ाना शुरू किया तो बगल में बैठे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ धीरे धीरे मुस्कुराते हंस पड़े। उन्होंने ही धीरे से सुरेश खन्ना को शायरी सुनाने का इशारा किया था। विधानसभा सत्र के दौरान सुरेश खन्ना और सपा विधायक के बीच एक विषय को लेकर काफी हंसी मजाक चल रहा था। सुरेश खन्ना ने सपा विधायक की ओर इशारा करते हुए कहा कि इनके बाल इसी सदन में सफेद हुए हैं, क्योंकि ये अनुभवी हैं। लंबे समय से विधानसभा में हैं। जो बाल काले दिख रहे हैं, वो केमिकल के चलते हैं।

‘मुफ़्त में शेर सुनाने का मैं नहीं कायल....’

सुरेश खन्ना के इस बयान पर सपा विधायक ने पटलवार भी किया। विधायक ने कहा कि खन्ना जी हमारा बहुत ख्याल रखते हैं, वो मेरे दिल में हैं, इस पर मौज लेते हुए वित्त मंत्री ने जवाब दिया कि हम भी आपको अक्सर विश करते हैं, लेकिन चाहते हैं कि इस बार होली पर आप हमारे शाहजहांपुर आएं। इसके बाद खन्ना ने शायरी पढ़ी और कहा-' मुफ़्त में शेर सुनाने का मैं नहीं कायल, एक कप चाय पिलाओ तो गजल अर्ज़ करूं।' खन्ना की इसी शायरी पर मुख्यमंत्री योगी सहित पूरा सदन कुछ देर के लिए हंस पड़ा और हंगामे के बीच पूरा सदन खुशनामा माहौल में तब्दील हो गया है।

सदन में पहले दिन दिखा हंगामा

यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सदन में विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के सदस्यों द्वारा काफी हंगामा देखने को मिला। सदन की कार्यवाही शुरू होती है, कुछ ही देर बाद सपा सदस्यों ने सदन की वेल में आकर नारेबाजी शुरू कर दी। सदस्यों ने वेल में कानून व्यवस्था, महंगाई बेरोजगारी, गन्ना किसानों की समस्या, बिजली, फर्जी एनकाउंटर सहित कई मुद्दों को लेकर पोस्टर-बैनर के साथ सरकार के खिलाफ नारे बाजी की। नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय ने सदन में प्रदेश की समस्याओं के बारे में बताया।

Tags:    

Similar News