Ram Mandir: राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए योगी को मिला न्योता, सीएम बोले- जीवन धन्य हो गया

Ram Mandir: श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट महासचिव चंपत राय और कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होने सीएम योगी को राम मंदिर में आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-11-10 07:42 GMT

Ram Mandir: रामनगरी अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम मंदिर के प्रथम तल का काम लगभग पूरा हो चुका है। यहीं पर भगवान राम की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तारीख भी तय हो गई है। अगले साल 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आयोजित किया गया है। राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के द्वारा लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। इस बीच ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होने सीएम योगी को राम मंदिर में आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है।

आज जीवन धन्य हो गया है। मन आह्लादित है : योगी आदित्यनाथ 

ट्रस्ट के सदस्यों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा कि आज जीवन धन्य हो गया है। मन आह्लादित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व का ही सुफल है कि श्री अयोध्या जी में प्रभु श्री रामलला के नूतन बालरूप विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा को सफलीभूत होते हुए हम सभी देख पा रहे हैं। कृतज्ञ हूं, हर्षित हूं, उत्साहित हूं, राममय हूं।

वहीं, सीएम योगी ने एक्स पर दूसरे ट्वीट में लिखा कि प्रभु श्री राम की असीम अनुकंपा, पूज्य संतों एवं दादागुरु ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ जी महाराज व पूज्य गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज के आशीर्वाद, श्रद्धेय अशोक सिंघल जी एवं रामभक्तों के सदियों के अनवरत संघर्ष का परिणाम है कि राम मंदिर बन रहा है।

बता दें कि ट्रस्ट के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से भी मुलाकात करके राम मंदिर में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का आमंत्रण दिया है।

Tags:    

Similar News