Lucknow News: डिजिटल अटेंडेंस को एक सप्ताह बाद भी नहीं बनी कमेटी, 29 को घेराव की तैयारी में शिक्षक

Lucknow News: बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के लिए आठ जुलाई से डिजिटल अटेंडेंस का निर्देश जारी किया था। लेकिन इन नियम का शिक्षकों को पुरजोर विरोध किया।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-23 06:46 GMT

डिजिटल अटेंडेंस को एक सप्ताह बाद भी नहीं बनी कमेटी (सोशल मीडिया)

Lucknow News: परिषदीय विद्यालयों में अध्यापकों की डिजिटल अटेंडेंस फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के साथ बीते मंगलवार को हुई वार्ता में यह तय किया गया था कि इसके लिए विशेषज्ञों की एक समिति बनाई जाएगी। लेकिन मुख्य सचिव के कहने के एक सप्ताह बाद भी समिति का गठन नहीं किया गया है। जिससे अध्यापक परेषान है। समिति गठन न होने से नाराज शिक्षक संगठन एक बार फिर प्रदर्शन की तैयार कर रहे है। शिक्षक संगठन 29 जुलाई को प्रदर्शन की तैयारी में हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के लिए आठ जुलाई से डिजिटल अटेंडेंस का निर्देश जारी किया था। लेकिन इन नियम का षिक्षकों को पुरजोर विरोध किया। डिजिटल अटेंडेंस के विरोध व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हस्तक्षेप के बाद मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने बीते मंगलवार को शिक्षक संगठनों के साथ बैठक की।

बैठक में मुख्य सचिव ने डिजिटल अटेंडेंस को स्थगित करने व शिक्षकों की समस्याओं के समाधान को कमेटी बनाने की बात कही थी। मुख्य सचिव की बैठक के अगले ही दिन महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा के साथ शिक्षक संगठनों की बैठक हुई। इस बैठक में शिक्षकों की कई मांगों के समाधान करने पर सहमति बनी। लेकिन बैठक के बाद अफसरों के आश्वासन पर कोई निर्णय नहीं हुआ। इससे शिक्षक बेहद परेशान हैं।

26 जुलाई को होगी संयुक्त संघर्ष संचालन समिति की बैठक

परिषदीय विद्यालयों में डिजिटल अटेंडेंस के विरोध और शिक्षकों की कई अन्य मांगों को लेकर को लेकर संयुक्त संघर्ष संचालन समिति (एफ-फोर) की बैठक 26 जुलाई को बुलाई गई है। बैठक में मांगों को लेकर आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनय कुमार सिंह के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह के निर्देश पर राजधानी लखनऊ में होने वाली समिति की बैठक में आंदोलन पर फैसला किया जाएगा।

Tags:    

Similar News