Lucknow Crime: तीन- चार महिला कर्मियों से अवैध सम्बन्ध का आरोप लगाकर JCP से की गई थानेदार की शिकायत, जाँच शुरू

Lucknow Crime: शिकायतकर्ता ने जेसीपी को लिखे पत्र में बताया कि प्रभारी निरीक्षक ने तैनाती के बाद ही थाने की महिला कर्मियों पर अपनी गंदी नीयत डालनी शुरू कर दी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-30 15:28 GMT

 सांकेतिक तस्वीर। Social Media 

Lucknow Crime: थानेदार के अवैध सम्बन्ध थाने की तीन चार महिला कर्मियों से हैं और वह अपने ऑफिस का कैमरा बंद रखते हैं। देर रात महिलाओं को कॉल और मैसेज कर के परेशान करते हैं। यह आरोप राजधानी के पश्चिमी जोन के काकोरी सर्किल में आने वाले एक थानेदार पर लगे हैं। आरोप लगाते हुए डाक के माध्यम से एक पत्र जेसीपी क्राइम लखनऊ को भेजा गया है। मामला सामने आने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। 

शिकायतकर्ता ने जेसीपी को लिखे पत्र में बताया कि प्रभारी निरीक्षक ने तैनाती के बाद ही थाने की महिला कर्मियों पर अपनी गंदी नीयत डालनी शुरू कर दी। महिलाओं को देर रात मैसेज एवं कॉल करते रहे। कुछ महिलाओं द्वारा सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने पर उन्हें थाने के महत्वपूर्ण पदों पर प्रतिष्ठित किया गया। साथ ही जिन महिलाओं ने थानेदार के साथ हमबिस्तर होना स्वीकार कर लिया उन्हें थानेदार ड्यूटी में अतिरिक्त लाभ के साथ ही अपनी अवैध कमाई से हिस्सा देते हैं। वहीं, जिन महिलाओं ने इस बात का समर्थन नहीं किया और उनके इस बर्ताव का विरोध किया उन्हें थानेदार व्यवस्थित ड्यूटी से हटाकर परेशान करने वाली ड्यूटी पर लगा रहे हैं। शिकायतकर्ता ने इन्हीं गंभीर आरोपों के साथ जेसीपी क्राइम आकाश कुलहरि से शिकायत की है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जेसीपी क्राइम ने एसीपी काकोरी शकील अहमद को जाँच सौंपी है।

बड़े पदों पर बैठे लोगों से थानेदार के रिश्ते

शिकायत में यह भी लिखा गया है कि आरोपी थानेदार के राजनीतिक और प्रशासनिक रूप से अहम पदों पर तैनात लोगों से थानेदार के रिश्ते हैं। इस बात के डर से ही लोग इनकी शिकायत नहीं करते हैं। थानेदार के इस कृत्य में उनके ड्यूटी मुंशी, कारखास चालक और थाने पर तैनात अन्य लोग भी उनका ही साथ देते हैं।

एसीपी बोले- जाँच प्रचलित है

इस मामले पर न्यूज़ट्रैक ने एसीपी काकोरी से बात की। एसीपी काकोरी शकील अहमद ने बताया कि मामले में उच्चाधिकारियों के आदेश पर जाँच शुरू की गई है। सभी पक्षों से पूछताछ चल रही है और इसकी जाँच प्रचलित है। आरोप सिद्ध होने पर सम्बंधित थानेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  

Tags:    

Similar News