Lucknow News: वेतन न मिलने पर मोबाइल टॉवर पर चढ़ा संविदा बस चालक, प्रशासन में मचा हड़कंप

Lucknow News: संविदा बस चालक राजू सैनी ने आरोप लगाया है कि हथरौली में उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। यहीं नहीं कई माह से वेतन भी नहीं दिया गया।

Newstrack :  Network
Update:2024-06-23 11:35 IST

लखनऊ में वेतन न मिलने से आहत मोबाइल टॉवर पर चढ़ा संविदा बस चालक (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: राजधानी के कैसरबाग बस अड्डे पर उस समय हड़कंप मच गया। जब परिवहन निगम का एक कर्मचारी मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। अलीगढ़ के हथरौली में कार्यरत राजू सैनी संविदा बस चालक है। उसका आरोप है कि उसे कई माह से वेतन नहीं मिला है। मोबाइल टॉवर पर चढ़े संविदा बस चालक की पत्नी और दो बच्चों नीचे धरने पर बैठे थे।

संविदा बस चालक के टॉवर पर चढ़ते ही प्रशासन हरकत में आ गया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, फायर बिग्रेड और परिवहन निगम के अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं और चालक को मनाने की कोशिश में लगे हुए है। राजू सैनी टॉवर से नीचे कूद जाने की धमकी भी दे रहा है। वहीं पत्नी और बच्चे लगातार फोन से चालक से बात कर रहे है।


प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

संविदा बस चालक राजू सैनी ने आरोप लगाया है कि हथरौली में उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। यहीं नहीं कई माह से वेतन भी नहीं दिया गया। वेतन न मिलने से उसके बच्चों की पढ़ाई भी रुक गई है। राजू सैनी की मांग है कि जब तक स्वयं परिवहन मंत्री यहां नहीं आते और उसकी समस्याओं को नहीं सुनते हैं। तब तक वह टॉवर से नीचे नहीं उतरेगा।


वहीं इस मामले में परिवहन निगम लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे के आरएम आरके त्रिपाठी ने कहा कि संविदा बस चालक के बकाया वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा। खजांची को बुला लिया जाएगा। राजू सैनी के टॉवर से नीचे उतरते ही उसे वेनत का नकद भुगतान कर दिया जाएगा। साथ ही आरएम ने यह भी कहा कि राजू सैनी अपनी ड्यूटी सही तरीके से नहीं कर रहे थे।


फिलहाल चालक को टॉवर से नीचे उतारने के लिए पुलिस, परिवहन निगम के अधिकारी लगातार प्रयास कर रहे है और उसे समझा रहे हैं। वहीं राजू सैनी यह धमकी दे रहा है कि यदि मशीन लगाकर उतारने की कोशिश की गयी तो वह टॉवर से नीचे कूद जाएगा। राजू सैनी की पत्नी भावना सैनी, बेटी खुशबू और बेटा अमन उससे लगातार फोन के जरिये बातचीत कर रहे है।

Tags:    

Similar News